नागपुरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

नागपुर के निजी अस्पताल में आग लगने से चार लोगों की मौत! कई लोग घायल…

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर जिले में शुक्रवार की रात एक कोविड अस्पताल में भीषण आग लग जाने से हड़कंप मच गया। यह आग ‘वेल ट्रीट हॉस्पिटल’ के आईसीयू वार्ड में लगी, जहां कई मरीज भर्ती थे। आनन-फानन में मरीजों को निकालने का काम शुरू हुआ तो मौके पर पहुंची दमकल गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं।
ताजा जानकारी के अनुसार, इस निजी अस्पताल में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गयी तथा कुछ अन्य लोग घायल हो गए हैं। एक अधिकारी ने इस बारे में बताते हुए कहा कि शहर के वाडी इलाके में इस अस्पताल में रात आठ बजकर 10 मिनट पर आग लग गयी। बताया जा रहा है कि आग एसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी।
मौके पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि करीब 27 मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। हम उनकी हेल्थ कंडीशन पर अभी कुछ नहीं बोल सकते हैं। अस्पताल से मरीजों को निकाल लिया गया है।
नागपुर नगर निगम (एनएमसी) के प्रमुख अग्निशमन अधिकारी राजेंद्र उचके ने बताया कि अस्पताल की दूसरी मंजिल पर स्थित आईसीयू के एसी यूनिट से आग की शुरुआत हुई। दूसरी मंजिल तक ही आग सीमित रही और आगे नहीं फैल पायी। उन्होंने बताया कि यह गैर कोविड अस्पताल है।
उन्होंने बताया कि घटना में चार लोगों की मौत हो गयी तथा कुछ अन्य लोग घायल हो गए। आग पर काबू पाने के लिए दमकल के कई वाहनों को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया। उचके ने बताया, जिस समय आग लगी उस वक्त दूसरी मंजिल पर 10 मरीज थे। आग लगने के बाद छह मरीज खुद ही बाहर निकल गए जबकि चार मरीजों को दमकलकर्मियों ने बचाया। हादसे में 1 महिला समेत 3 लोगों की मौत हो गई है।