ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

नारायण राणे ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना, बोले- आपने युवाओं को कितनी नौकरियां दीं, किसानों के लिए क्या किया?

मुंबई: केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने सोमवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर जमकर निशाना साधा। भाजपा प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए राणे ने कहा कि मैं शिवसेना से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने युवाओं को कितनी नौकरियां दीं, किसानों के लिए क्या किया? उनके मुताबिक, भाजपा ने कभी लोगों के हाथों में पत्थर नहीं दिए। बालासाहेब ठाकरे अगर आज जिंदा होते तो आपको (उद्धव ठाकरे) को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री कभी नहीं बनाते।
गौरतलब है कि भाजपा नेता व पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को ही एक रैली में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने कहा कि उद्धव के नेतृत्व वाली राज्य की महाविकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार अयोध्या के विवादित ढांचे की तरह है और जब तक इसे सत्ता से बाहर नहीं कर देते वे चैन से नहीं बैठेंगे।
बता दें कि एक दिन पहले ही मुंबई के बीकेसी में एक रैली को सम्बोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने देवेंद्र फड़नवीस और भाजपा पर हिंदुत्व को लेकर सियासी प्रहार किया था।
इस पर पलटवार करते हुए फड़नवीस ने कहा कि शिवसेना का मतलब मुंबई, महाराष्ट्र या हिंदुत्व नहीं है। उन्होंने कहा कि मुंबई को महाराष्ट्र से कोई अलग नहीं कर सकता है, लेकिन वह महानगर को भ्रष्टाचार और पाप से मुक्त कराना चाहते हैं। भाजपा की उत्तर भारतीय सेल की तरफ से आयोजित ‘हिंदी भाषी महासंकल्प सभा’ की शुरुआत ‘हनुमान चालीसा’ के पाठ से हुई थी।

उद्धव ने विकास पर कभी बात नहीं की
उद्धव ठाकरे की रैली को ‘लॉफ्टर शो’ करार देते हुए फड़नवीस ने कहा कि पिछले ढाई साल में इस व्यक्ति ने कभी भी राज्य के विकास, प्रगति और लोगों के कल्याण की बातें नहीं की। अभी देश में सिर्फ एक ही शेर है वो हैं नरेन्द्र मोदी। भाजपा नेता ने आगे कहा कि कोई शेर का फोटो खींचने से शेर नहीं हो जाता। इस समय सिर्फ एक ही शेर है और वह नरेन्द्र मोदी हैं।

फड़नवीस के वजन पर किया था तंज
वहीँ उद्धव ठाकरे ने अपनी रैली में फड़नवीस पर यह कहने के लिए निशाना साधा था कि जब विवादित ढांचा गिराया गया तब वह अयोध्या में थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर फड़नवीस ने ढांचे पर चढ़ने की कोशिश की होती तो वह उनके भार से ही ढह गया था। उद्धव ने कहा कि 1992 में फड़नवीस का वजह 128 किलो था। फड़नवीस ने उद्धव को जवाब देते हुए कहा कि बालठाकरे राकांपा प्रमुख शरद पवार पर उनके वजन को लेकर ताना मारा करते थे, लेकिन अब उनका बेटा राकांपा प्रमुख के आगे झुककर मुख्यमंत्री बन गया है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि वजनदार लोगों के साथ बर्ताव करते समय सावधान रहें।