उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रशहर और राज्य

न थकना है…न रुकना है…बस जीतना है, पार्टी कार्यकर्ताओं को पीएम मोदी का संदेश, किए 5 आग्रह…

नयी दिल्‍ली: सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के 40वें स्‍थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा, साथियों, पार्टी के 40वें स्थापना दिवस पर मैं आज आपसे कुछ सुझाव पर कार्य करने का आग्रह करना चाहता हूं। वैसे भाजपा ने हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी ने हमारी राष्ट्रीय टीम ने जो एक खाका तैयार किया है मैं उसी को अपने तरीके से दोहरा रहा हूं। मोदी ने आगे कहा, अविरत सेवा अभियान जारी रखना है। कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ाना है। सरकार का आरोग्‍य सेतु ऐप (Arogya Setu App) डाउनलोड करवाएं।
पीएम केयर्स फंड (PMCares Fund) में दान करें और दूसरों को प्रेरित करें।प्रधानमंत्री ने कहा, अतीत में युद्ध के दौरान हमारी मां बहनों ने अपने गहने दे दिए थे। मौजूदा हालात भी ऐसा ही है। मानवता को बचाने के लिए यह एक युद्ध है। मैं प्रत्‍येक भाजपा कार्यकर्ता से अपील करता हूं कि वे पीएम केयर्स फंड में दान दें और दूसरों को भी इसके लिए प्रोत्‍साहित करें।

कोरोना के खिलाफ विजय निश्‍चित है: पीएम मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा, कोरोना के खिलाफ विजय निश्‍चित है। इस मुश्‍किल वक्‍त में देश एक साथ खड़ा है। हमें पता है कि यह लंबी लड़ाई है इसमें बस जीत चाहिए। उन्‍होंने कहा, भारत की जनता का कोटि-कोटि नमन करें उतना कम है। कोई कल्‍पना नहीं कर सकता था कि विशाल देश की जनता इतने अनुशासन का पालन करेंगे। हर वर्ग, हर आयु के लोग सभी ने मिलकर एकजुट हो कोरोना के खिलाफ लड़ाई को मजबूत किया।

कोरोना से निपटने के लिए समय रहते भारत ने शुरू की व्‍यापक जंग
प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत ने कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्‍चर (Medical Infrastructure) को तैयार करने का प्रयास, थर्मल स्‍क्रीनिंग (Thermal Screening), दूसरे देशों से आने वाले विमानों को रोकने का कठिन निर्णय लिया। उन्‍होंने बताया कि भारत के प्रयासों की तारीफ विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने भी किया है। उन्‍होंने जी-20 (G-20) व सार्क सम्‍मेलन (SAARC Summit) में भारत की भूमिका की भी तारीफ की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, भारत दुनिया के उन देशों में है जिसने कोरोना वायरस की गंभीरता को समझा और समय रहते एक व्‍यापक जंग की शुरुआत की। एक के बाद एक फैसले लिए और उसे पूरा करने के लिए भरसक प्रयास किए।

प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यकर्ताओं से किया 5 आग्रह
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, कार्यकर्ताओं से पांच आग्रह करूंगा। सामाजिक संगठनों को भी मदद के धागे में पिरोना है। हमारे आसपास एक भी गरीब भूखा न रहे। मदद के लिए जाते समय चेहरा जरूर ढकें। फेसकवर बनाकर लोगों को बांटे। कोरोना योद्धाओं को धन्‍यवाद अदा करें। आरोग्‍य सेतु ऐप के बारे में अधिक से अधिक लोगों को जानकारी दें। इस ऐप को मोबाइल में इंस्‍टॉल करवाएं। प्रधानमंत्री ने कहा, कल रात 9 बजे देश का विराट रूप दिखा। लॉकडाउन में जनता की गंभीरता सराहनीय है। मास्‍क पहनना ही जरूरी नहीं किसी साधारण कपड़े से भी चेहरा ढका जा सकता है