पालघरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

पालघर: केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, तीन की मौत; 11 लोग गंभीर रूप से झुलसे

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर से एक बड़ी खबर सामने आई है, यहां बोइसर एमआईडीसी इलाके में बॉयलर फटने से एक केमिकल कंपनी में आग लग गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, तारापुर इंडस्ट्रियल एस्टेट के प्लॉट नंबर डी 117 पर भगेरिया इंडस्ट्रीज लिमिटेड में प्रोडक्शन के दौरान शाम करीब 4.30 बजे बॉयलर फट गया। धमाका इतना भीषण था कि दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि एक मजदूर की इलाज के दौरान मौत हो गयी। मौके पर दमकल विभाग की गाडियां पहुंच गई और आग बुझाने की कोशिश जारी है। कुछ लोगों के आग में फंसे रहने की आशंका है।
जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। और 11 लोगों को बोइसर के शिंदे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
आगजनी की घटना की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची हुई हैं और आग को काबू करने की कोशिश की जारी है। आशंका जताई जा रही है फैक्ट्री के भीतर कई लोग फंसे हुए हैं। पालघर जिला पुलिस के अनुसार, विस्फोट के तुरंत बाद घायलों को बाहर निकालने का काम शुरू कर दिया गया था।
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जिला कलेक्टर से संपर्क कर कहा है कि फैक्ट्री विस्फोट में जो मजदूर घायल हुए हैं उन्हें अच्छे अस्पताल में भर्ती कर उचित इलाज शुरू किया जाए। घायल मजदूरों में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। प्रारंभिक जाँच के अनुसार, संयंत्र में बॉयलर के कुछ नियमित रख-रखाव कार्य के दौरान गैस रिसाव और आग लगने के बाद विस्फोट होने की संभावना है। आगे के विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है।