पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

पुणे: प्रेमिका के परिजनों ने बीच सड़क पर पीट-पीट पर की 20 वर्षीय युवक की हत्या, गिरफ्तार

विराज के चेहरे और पेट में गंभीर चोटें आई थी, हॉस्पिटल में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया…(विराज का फाइल फोटो)

पुणे: पिंपरी चिंचवाड़ में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। यहां एक शख्स को अलग जाति की लड़की से प्रेम संबंध बनाने की सजा अपनी जान गंवा कर देनी पड़ी। युवक की पहचान 20 वर्षीय विराज जगताप के रूप में हुई है। मरने से पहले विराज ने अपने साथ हुई क्रूरता की कहानी पुलिस को बताई है। खास बात यह है कि उसपर हमला करने वाले 6 आरोपियों में से दो नाबालिग हैं।
विराज ने मरने से पहले पुलिस को बताया कि रविवार को जब वह बाइक से जा रहा था तभी एक तेज रफ्तार ऑटो रिक्शा ने उसे टक्कर मार दी। इसमें उसकी प्रेमिका के 6 रिश्तेदार बैठे थे। दुर्घटना में विराज बुरी तरह से घायल हो गया था, इसके बावजूद वह जान बचाकर वहां से भागा। इससे पहले की वह मदद मांग पाता, आरोपियों ने उस पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया और पत्थर मारकर बुरी तरह से घायल कर दिया। वे विराज को मरा हुआ समझकर उसे वहीं छोड़कर चले गए। बाद में स्थानीय लोगों ने उसे पास के एक हॉस्पिटल में भर्ती करवाया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

लड़की के घरवालों ने मिलने के लिए बुलाया था
मृतक के भाई सागर जगताप ने कहा- 7 जून की रात 9 बजे विराज को लड़की के घरवालों की ओर से फोन आया। उसे लड़की के घरवालों ने फोन पर घर आने को कहा, वे उनके प्रेम संबंध के बारे में कुछ पूछना चाहते थे। जब वह उनके घर पहुंचा तो लड़की के परिजन उसे गाली देने लगे। इसके बाद विराज वहां से निकल लिया। वह उनके घर से कुछ दूर पर ही था कि उस पर लोहे की रॉड और पत्थरों से हमला किया गया।

सभी 6 आरोपी हुए गिरफ्तार
विराज के भाई की शिकायत पर पिंपरी चिंचवड पुलिस ने 6 आरोपियों को मंगलवार को आईपीसी की धारा 302, 143, 147, 148 और 149 के तहत गिरफ्तार किया है। इनमें से 2 नाबालिगों को चिल्ड्रेन रिमांड होम में भेजा गया है। आरोपियों पर एसटी/एससी एक्ट 1989 के तहत भी कार्रवाई हुई है।

लड़की के पिता ने मरा समझ विराज पर थूका
पुलिस के मुताबिक, विराज को मरा हुआ समझकर लड़की के पिता जगदीश काते ने उसके मुंह पर थूका भी था। स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस दौरान विराज पर हमला हो रहा था वह लगातार हाथ जोड़कर माफी मांग रहा था।