उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

UP: पूर्व विधायक विजय मिश्रा के भतीजे ब्लाक प्रमुख का मकान कुर्क, पत्‍नी बोली- कहां रहेंगे?

भदोही: ज्ञानपुर के बाहुबली पूर्व विधायक विजय मिश्रा के करीबियों पर लगातार प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है। विजय मिश्रा पर ईडी की कार्रवाई सहित पूर्व के मामलों को लेकर भी लगातार कार्रवाई का क्रम जारी है। भदोही जिला प्रशासन ने नवधन स्थित भवन को शनिवार को सील करने के साथ ही दीवार पर नोटिस चस्पा कर दिया है। इस मामले में ब्‍लाक प्रमुख की पत्नी रामलली मिश्रा ने आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि अब उनका पूरा परिवार किस जगह रहेगा। इस पर प्रशासन ने विधिक कार्रवाई का हवाला देते हुए कुर्की की कार्रवाई को पूरा किया।
पूर्व विधायक विजय मिश्रा के भतीजे डीघ ब्लॉक प्रमुख मनीष मिश्र की ऊंज थाना क्षेत्र के नवधन स्थित 1.18 करोड़ की दो मंजिला भवन को शनिवार को सील कर दिया गया। कुर्क करने की नोटिस भवन पर चस्पा कर दिया। इस दौरान पहुंची उनकी पत्नी बिंदो देवी ने कुर्की की कार्रवाई पर आपत्ति दर्ज कराई। उन्होंने कहा कि जब वह जेल में हैं तो संपत्ति को सील नहीं किया जा सकता है। उनका पूरा परिवार कहां रहेगा? लेकिन पुलिस उनकी एक नहीं सुनी। इस दौरान जिला प्रशासन के बड़े अधिकारी सहित पुलिस की फोर्स भी मौके पर मौजूद रही।

बता दें कि ब्लाक प्रमुख मनीष मिश्र पर वाराणसी की एक गायिका से सामूहिक दुष्कर्म, उसे धमकी देने का मुकदमा दर्ज है। वर्तमान में वह जौनपुर जेल में बंद है। इसके अलावा भी जालसाजी, हत्या आदि के 19 मुकदमे दर्ज हैं।
गोपीगंज पुलिस ने पिछले दिनों पूर्व विधायक सहित सात के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की। उधर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी की स्वीकृति के बाद अपराध से अर्जित की गई संपत्ति कुर्क की गई है। पुलिस क्षेत्राधिकारी भुवनेश्वर पांडेय ने बताया कि पूर्व विधायक विजय मिश्र गैंग का सदस्य मनीष मिश्र का नवधन स्थित दो मंजिला मकान व बाउंड्रीवाल जिसकी अनुमानित कीमत 1,88,93,291 रुपये हैं, को सील कर दिया है। इस दौरान कई थानों की पुलिस मुस्तैद रही।

विजय मिश्रा ज्ञानपुर विधानसभा सीट से चार बार विधायक रहे है। पीड़ित युवती ने आरोप लगाया था कि 2014 में चुनाव के दौरान विधायक ने एक कार्यक्रम के लिए उसको बुलाया था। वहां पर कमरे में जब वह कपड़े बदल रही थी तभी विधायक विजय मिश्रा आ गए और डरा-धमकाकर उसका यौन शोषण किया।