उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

‘बस पॉलिटिक्स’ यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को मिली जमानत

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की जमानत मंजूर हो गई है। उन्हें ‘बस पॉलिटिक्स’ के बीच गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद कांग्रेस की ओर से इसका लगातार विरोध किया जा रहा था। मामले में प्रदेश कांग्रेस के मीडिया संयोजक ललन कुमार ने कहा कि अजय कुमार लल्लू की आवाज को दबाने का काम किया गया लेकिन प्रदेश की योगी सरकार यह नहीं समझ पाई कि यह आवाज गरीब, मजदूर, श्रमिक की आवाज है। सरकार की हर चोट का बदला प्रदेश की जनता आने वाले वक्त में लेगी।
उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति एआर मसूदी ने लल्लू को 50-50 हजार रुपये के निजी मुचलकों पर रिहा करने के आदेश दिए। लल्लू को पिछली 19 मई को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। कांग्रेस ने लॉकडाउन के कारण अपने घर लौट रहे प्रवासी श्रमिकों को उनके गंतव्यों तक पहुंचाने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के सामने 1000 बसें भेजने का प्रस्ताव रखा था, जिसे सरकार ने स्वीकार कर लिया था।
बता दें कि बसों की फहरिस्त में दस्तावेजों की फर्ज़ीवाड़े की जांच में कई वाहनों के रजिस्ट्रेशन नंबर बेमेल पाए गए थे। इस मामले में लखनऊ के हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज कर लल्लू को गिरफ्तार किया गया था।