पुणेब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

बाघ की खाल रखने के अपराध में दो गिरफ्तार, 5 लाख रुपये बताई जा रही कीमत

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे जिले में बाघ की खाल रखने के अपराध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से बरामद बाघ की खाल की कीमत पांच लाख रुपये बताई जा रही है। इस अपराध में गिरफ्तार इन दोनों शख्स की पहचान रामेश्वर देशमुख और विजय जगताप के रूप में हुई है।
रामेश्वर देशमुख और विजय जगताप औरंगाबाद के रहने वाले हैं। रामेश्वर देशमुख की आयु 35 वर्ष और विजय जगताप की आयु 38 वर्ष बताई जा रही है। पुणे पुलिस की अपराध शाखा को इस मामले में एक गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी जिसके मुताबिक रामेश्वर देशमुख और विजय जगताप पांच लाख रुपये की कीमत की बाघ की खाल थी। पुलिस ने इस गुप्त सूचना पर काम करते हुए समर्थ पुलिस स्टेशन के पास आरोपियों को पकड़ने के लिए एक जाल बिछाया और आरोपियों को दबोच लिया।
इससे पहले फरवरी के महीने वन्य जीवों की तस्करी करने के मामले में 50 लाख की एक लग्जरी बस को जब्त किया गया था। बस में दो पिंजरों से वन विभाग की टीम को करीब 70 तोते और 25 खरगोश मिले थे। वन विभाग की तरफ से इस मामले में बस चालक, परिचालक और वन्य जीवों को तस्करी करके ले जा रहे यात्री के खिलाफ मुकदमा कराया गया था। बस से दो पिंजरे बरामद किए गए थे। जिनमें ठूंस-ठूंस कर तोते और खरगोश भरे थे। एक पिंजरे में करीब 70 तोते और दूसरे में 25 खरगोश मिले। यात्री के साथ वन्य जीवों की अवैध रुप से तस्करी में बस का इस्तेमाल करने पर चालक और परिचालक को भी हिरासत में ले लिया गया था।