ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

बालासाहेब ठाकरे द्वारा बनाई गई ‘शिवसेना’ एक मजबूत पार्टी है, जनसमर्थन उद्धव साहेब के साथ है: दीपक महेश्वरी

समाजसेवा की मिसाल कायम करते हुए दीपक महेश्वरी…

कहते हैं ‘दीपक’ कहीं भी जले…रोशनी ही बिखेरता है! आज हम ऐसी ही एक शख्सियत की बात करने जा रहे हैं जिसका नाम है दीपक महेश्वरी। वैसे तो इनके समाजसेवा की चर्चा पूरे शहर में होती है, परन्तु मुंबई के चीता कैम्प की जनता इन्हें अब अपने क्षेत्र में नगरसेवक के रूप में देखना चाहती है।

ऐसे ही कई चर्चित और ज्वलंत मुद्दे पर ‘नेटवर्क महानगर’ के संपादक राजेश जायसवाल ने उनसे खास बातचीत की। प्रस्तुत है बातचीत के प्रमुख अंश…

सवाल शिवसेना और पार्टी का प्रतीक धनुष-बाण शिंदे गुट के हिस्से में आया है, इसे लेकर आप क्या कहेंगे?

जवाब- देखिये सबसे पहले चुनाव आयोग के एकतरफ़ा निर्णय की हम निंदा करते हैं। यह मुद्दा बहुत बड़ा है, इस मुद्दे पर पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय राउत और उद्धव ठाकरे साहेब चर्चा करेंगे। लेकिन इस पर निर्णय लेना बहुत जरुरी है क्योंकि शिवसेना का बाहुबल इस पर टिका हुआ है।

सवाल- शिवसेना नाम और चुनाव चिन्ह दोनों शिंदे गुट को दिए जाने के बाद कार्यकर्ताओं में काफी नाराज़गी है, क्या कहेंगे?

जवाब- शिवसेना नाम और चुनाव चिन्ह भले ही उनको दे दिया गया, लेकिन आम जनता और भारी जनसमर्थन उद्धव साहेब के साथ है। लोग देख रहे हैं कि कहीं न कहीं ये गलत हुआ है। अब हम लोग उनके आदेशों का इंतजार कर रहे हैं।

सवाल- आगामी महानगरपालिका चुनाव में इसका ज्यादा नुकसान किसको होगा और कितना असर पड़ेगा?

जवाब- देखिए मेरा मानना है कि बालासाहेब ठाकरे द्वारा बनाई गई ‘शिवसेना’ एक मजबूत पार्टी है। उसके साथ एक बड़ी जनसंख्या जुड़ी हुई है, लेकिन Definitely चिन्ह या नाम का हिलना, चुनाव में इसका असर जरूर पड़ेगा। लेकिन हमारे माध्यम से हम पूरी कोशिश करेंगे इस लड़ाई को लड़ने की और जीतने की। बाकी हर कोई कार्यकर्ता अपने एरिया में जी जान से काम कर रहा है। हम कोशिश करेंगे कि मनपा में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीते। हाँ इसमें अब जरुरत पड़ेगी उद्धव साहेब की, उनको खुलकर मैदान में आना पड़ेगा।