महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिव्यवसायशहर और राज्य

बिज़ली बिल के विरोध में जन-आक्रोश आंदोलन: बीजेपी कर रही पूरे राज्य में कंपनी के कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन

मुंबई: बिजली का बिल नहीं भरने वाले महाराष्ट्र के करीब 75 लाख बिजली ग्राहकों का कनेक्शन काटने की धमकी सरकारी बिजली कंपनी महावितरण ने दी है. इन 75 लाख बिजली ग्राहकों में ज्यादातर किसान और आम लोग हैं. इतने बिजली कनेक्शन काटे गए तो करीब 4 करोड़ लोग प्रभावित होंगे. महावितरण बिजली कंपनी की इस धमकी के विरोध में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आज पुरे राज्य में कंपनी के कार्यालयों के बाहर बड़ा आंदोलन कर रही है.
सुबह 11 बजे से बिजली कंपनी के कार्यालयों को ताला लगाओ आंदोलन कर रही है. बीजेपी के राज्य के सभी बड़े नेता अपने-अपने जिले में सड़क पर उतरकर इस आंदोलन में हिस्सा लें रहे है. मुंबई के तिलक नगर में अडानी इलेक्ट्रिसिटी के केंद्र के बाहर बीजेपी नेताओं ने प्रदर्शन किया.
बीजेपी का कहना हैं कि कोरोना संकट और नौकरीयां चले जाने की वजह से ये लोग बिजली का बिल नहीं भर पाए हैं. कोरोना के शुरुआती दौर में महाराष्ट्र सरकार ने वादा किया था की वह बिजली बिल माफ कर देगी लेकिन अब सरकार अपने वादे से पलट गई हैं. बीजेपी की मांग है कि ठाकरे सरकार बिजली बिल का बोझ खुद उठाये.

जन-आक्रोश आंदोलन
मुंबई बीजेपी ने बिज़ली के बढे हुए बिल के विरोध में आज जगह-जगह जन आक्रोश आंदोलन कर विरोध प्रदर्शन किया.
वडाला स्थित BEST ऑफिस के सामने दक्षिण मध्य मुंबई की ओर से आंदोलन किया गया. इस आंदोलन में भाजपा विधायक कालिदास कोलंबकर, विधायक प्रसाद लाड, जिला अध्यक्ष राजेश शिरोडकर, नगरसेविका श्रीमती राजश्री शिरोडकर, श्रीमती कृष्णा वेणी रेड्डी, महामंत्री नीरज उभारे, विलास आंबेकर सहित भारी संख्या में बीजेपी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे.