उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

भाजपा नेता की मांग 22 जनवरी को की जाएं छुट्टी की घोषणा

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के रामनगरी अयोध्या में बन रहे भव्य राममंदिर में 22 जनवरी 2024 को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। प्राण प्रतिष्ठा के एक हफ्ते पहले से ही पूजा-पाठ का कार्यक्रम शुरु हो जाएगा। इस शुभ कार्य के लिए 22 जनवरी 2024 की तारीख और 12.20 मिनट का समय तय किया गया है।अभिजीत मुहूर्त में यह पूरा कार्यक्रम होगा।

22 जनवरी 2024 को छुट्टी की घोषणा की जाएं
वहीं, भाजपा उत्तर भारतीय मोर्चा महाराष्ट्र के उपाध्यक्ष अर्जुन गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मांग की है कि 22 जनवरी 2024 को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की जानी चाहिए। उन्होंने पत्र में लिखा कि 22 जनवरी 2024 को देश की जनता राष्ट्रीय पर्व के रूप में मनाना चाहती है और इस दिन सरकार छुट्टी की घोषणा करती है तो राम भक्त अपने-अपने घरों में दीप जलाकर जश्न मना सकेंगे!

उद्घाटन के दिन पूरे देश में मनेगा जश्न!
बता दें कि 22 जनवरी 2024 को दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर जब पीएम मोदी राममंदिर के गर्भगृह में रामलला को स्थापित करेगें, ठीक उसी समय देशभर के करीब 3 लाख गांवों के मंदिरों में ‘जय श्रीराम’ के उद्घोष होंगे। घंटा-घड़ियाल, शंख की गूंज पूरे देश में सुनाई देगी। भजन-कीर्तन, हनुमान चालीसा और सुंदर कांड के पाठ शुरू हो जाएंगे। उसी दिन विदेशों में रहने वाले करीब 156 देशों के एनआरआई परिवारों तक यह आनंदोत्सव पहुंचाया जाएगा। राममंदिर को लेकर 500 सालों के संघर्ष की गाथा के छपे पर्चे घर-घर पहुंचाए जाएंगे। राममंदिर ट्रस्ट, आरएसएस और फ्रंट पर रहे संगठनों ने पूरे देश में राममय माहौल बनाने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है, जिसको अमली जामा पहनाने के लिए जनसंपर्क अभियान भी शुरू कर दिए गए हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने नवंबर 2019 में सुनाया था फैसला
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से राममंदिर का निर्माण कार्य जोरशोर से चल रहा है। नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में विवादित स्थल पर राममंदिर के निर्माण का रास्ता बिलकुल साफ कर दिया था। साथ ही मस्जिद के निर्माण के लिए केंद्र सरकार को 5 एकड़ का एक भूखंड आवंटित करने का निर्देश भी दिया था। शीर्ष अदालत के फैसले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अगस्त 2020 को अयोध्या में राममंदिर के निर्माण को लेकर भूमिपूजन किया था।