ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

भाजपा विधायक नितेश राणे की मांग- प्रतीक पवार पर हमले की हो एनआईए से जांच

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले कर्जत निवासी प्रतीक पवार पर मुस्लिम युवकों द्वारा किए गए हमले की जांच एनआईए (NIA) से होनी चाहिए। शनिवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित पत्रकार परिषद को संबोधित करते हुए भाजपा विधायक नितेश राणे ने यह मांग की है। राणे ने कहा कि इस तरह के हमले को सहन नहीं किया जाएगा।
भाजपा विधायक ने बताया कि नूपुर शर्मा के समर्थन में प्रतीक पवार ने 4 अगस्त को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था जिसका विरोध करते हुए मुस्लिम युवाओं ने धारदार हथियारों से प्रतीक पर हमला करते हुए जान से मारने का प्रयास किया।
भाजपा विधायक ने कहा कि प्रतीक पवार पर जानलेवा हमला करने वाले मुस्लिम युवाओं की तत्काल गिरफ्तारी की जाए, उसके बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। नितेश राणे ने कहा कि नूपुर शर्मा के वक्तव्य के बाद उदयपुर, अमरावती व अब कर्जत में घटित यह तीसरी घटना है। उन्होंने कहा कि हिंदुओं पर बार-बार हमले किए जा रहे हैं, इसके आगे हमले सहन नहीं किए जाएंगे। धार्मिक भावना को दुखाए जाने पर विरोध अवश्य करें लेकिन यह लोकतांत्रिक तरीके से होना चाहिए। राणे ने चेतावनी देते हुए कहा कि शरीयत के अनुसार, कानून हाथ में लेकर हिंदुओं को लक्षित करने का प्रयास न करें।
राणे ने कहा कि भाजपा ने नूपुर शर्मा के वक्तव्य का समर्थन नहीं किया है। उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया। यह विषय अब समाप्त हो जाने पर भी हिंदुओं पर हमले हो रहे है। हिंदू देवी-देवताओं का उपहास उड़ाने या क्षति पहुंचाने की अनेक घटनाएं घटित हुई है, प्रत्येक समय हमने लोकतांत्रिक मार्गों से ऐसी घटनाओं का विरोध किया है। राज्य में एमवीए सरकार नही बल्कि हिंदुत्व को सहेजने वाली सरकार है, अब इस तरह के हमले करने का प्रयास कोई न करे, इसे बर्दास्त नहीं किया जायेगा।