उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

भाजपा सांसद बृजभूषण ने राज ठाकरे को बताया चूहा; बोले- उत्तर भारतीयों से बिना माफी मांगे यूपी आये तो कंधों पर लदकर जाएंगे! मैं किसी से नहीं डरता…

शाहनवाज हुसैन ने की बृजभूषण शरण सिंह से मुलाकात
शाहनवाज हुसैन ने की बृजभूषण शरण सिंह से मुलाकात

गोंडा,(राजेश जायसवाल): उत्तर प्रदेश के कैसरगंज सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे को एक बार फिर चेतावनी देते हुए सिंह ने कहा है कि अगर राज ठाकरे अयोध्या आना चाहते हैं तो पहले उन्हें ‘उत्तर भारतीयों’ से मांगी मांगनी होगी। इसके बिना वह यूपी की सीमा में घुस नहीं सकते। पहले हम उत्तर भारतीय हैं, उसके बाद सांसद। उत्तर भारतीयों का अपमान हम कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। सांसद बृजभूषण शरण सिंह का कहना है कि जब तक राज ठाकरे हाथ जोड़कर माफी नहीं मांग लेते तब तक उन्हें यूपी में घुसने नहीं देंगे।

जनसभा के मंच से राज ठाकरे को दी चुनौती!
मंगलवार को गोंडा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि राज ठाकरे महाराष्ट्र में 2008 से उत्तर भारतीयों का उत्पीड़न करते आ रहे हैं, मजदूरों की पिटाई कराते हैं। परीक्षा देने वाले छात्रों, गर्भवती महिलाओं को पीटकर बाहर निकाल दिया। अब यह सब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बीजेपी नेता ने राज ठाकरे को कालनेमि व दुष्ट कहते हुए मंच से चैलेंज देते हुए कहा कि राज ठाकरे हिंदूवादी नहीं कालनेमि हैं। अगर यूपी में आना है तो माफी मांगनी पड़ेगी।
बता दें कि भाजपा सांसद सोमवार सुबह गोंडा पहुंचे थे। उन्होंने वहां एक सभा में कहा था कि मैं यूपी, बिहार और झारखंड का दौरा करूंगा। मुझे सीएम योगी भी रोक नहीं सकते हैं! मैं किसी से नहीं डरता हूं…राज ठाकरे चूहे हैं। मैं 2008 से राज ठाकरे को खोज रहा हूं। वो छिपकर रहते हैं। वो जब तक उत्तर भारतीयों से माफी नहीं मांगेंगे तब तक यूपी में घुस नहीं पाएंगे। अगर बिना माफी मांगे आ गए तो कंधों पर लद कर जाएंगे।

बहुत बड़ा आंदोलन होगा
सांसद ने कहा कि बहुत बड़ा आंदोलन होगा, मैं किसी भी कीमत पर राज ठाकरे को लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर नहीं आने दूंगा। सड़क-रेल सब घिरे रहेंगे। भाजपा सांसद ने अपने कार्यकर्ताओ को शपथ दिलाते हुए कहा कि हम भगवान राम की सौगंध खाते हैं कि राज ठाकरे को अयोध्या नहीं आने देंगे। उन्होंने उत्तर भारतीयों को भगवान राम का वंशज बताते हुए कहा कि उत्तर भारतीयों का अपमान भगवान राम का अपमान है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में उत्तर भारतीयों को अपमानित करने वाले राज ठाकरे जब तक हाथ जोड़कर माफी नही मांगते, तो लाखों की संख्या में लोग 5 जून को सड़क पर उतरकर उन्हें अयोध्या में घुसने नहीं देंगे। बृजभूषण यहीं नहीं रुके बल्कि अयोध्या के आसपास और पूर्वाचल के जिलों में घूम-घूमकर 5 जून के लिए ये तैयारी भी कर रहे हैं कि राज ठाकरे को अगर रोकना पड़े तो लोगों को भी अयोध्या ला सकें। सांसद ने अयोध्या चलो का नारा भी दिया है।

खुली जीप में बैठ किया रोड शो
सांसद ने इस दौरान ‘रोड शो’ भी किया। वे खुद खुली जीप में आगे बैठे थे। उनके काफिले में सैकड़ों खुली जीप थी और भगवा झंडे लहरा रहे थे। कार्यकर्ता फूल-मालाओं से बृजभूषण शरण का स्वागत कर रहे थे। सांसद ने मंदिर में जाकर अपने कुल देवता के दर्शन भी किए।

सीएम योगी को राज ठाकरे से नहीं करनी चाहिए मुलाकात
बता दें कि मुंबई में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) की ओर से उत्तर भारतीयों, खासकर यूपी के लोगों का विरोध कर राज ठाकरे चर्चा में रहे थे। हालांकि, पिछले सालों में उन्होंने अपनी छवि बदली है। अब भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने उन पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राज ठाकरे उत्तर भारतीयों से हाथ जोड़कर माफी मांगें।
बृजभूषण ने आगे कहा कि राम मंदिर आंदोलन से ठाकरे परिवार का कोई लेना देना नहीं है। सीएम योगी आदित्यनाथ को सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि राज ठाकरे जब तक उत्तर भारतीयों से माफी नहीं मांग लेते हैं, तब तक उन्हें उनसे मुलाकात नहीं करनी चाहिए।

क्या बृजभूषण भाजपा को दिखा रहे अपनी ताकत?
माना जा रहा है कि बृजभूषण शरण सिंह ने इस बार बीजेपी को अपनी ताकत दिखाने का मन बना लिया है और यही बीजेपी के लिए असहज स्थिति पैदा करने के लिए काफी है। हालांकि, योगी आदित्यनाथ से उनके संबंध अच्छे माने जाते हैं। एक चर्चा और है कि बृजभूषण शरण सिंह को इस मामले में ताकत पर्दे के पीछे से भी मिल रही है। उन्होंने राज ठाकरे की जगह शिवसेना की तारीफ की है और अयोध्या के कुछ साधु-संतों को अपने साथ भी जोड़ा है।

बृजभूषण शरण सिंह को लगता है कि पूर्वांचल में राज ठाकरे के खिलाफ माहौल बनाकर वो इन इलाकों में अपनी एक अलग राजनैतिक पहचान बना लेंगे जो 2024 के लोकसभा चुनाव में उन्हें मदद कर सकता है।
इसका असर भी दिखने लगा है शाहनवाज हुसैन जो कि यूं तो बिहार में नीतीश सरकार में मंत्री हैं लेकिन बीजेपी के दिग्गज नेता हैं और दिल्ली दरबार में बड़ी पैठ रखते हैं। उन्होंने मंगलवार को बृजभूषण शरण सिंह से मुलाकात की और उनकी तारीफ की, हालांकि, इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात बताया गया, लेकिन इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि केंद्रीय नेतृत्व बृजभूषण शरण सिंह से संपर्क साधने में जुटा है।