दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमुंबई शहर

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने कहा, जैकलीन ने सबूत के साथ छेड़छाड़ की, देश छोड़कर भागने वाली थीं!

नयी दिल्ली/मुंबई: दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में Jacqueline Fernandez के रेगुलर बेल याचिका पर सुनवाई चल रही थी. इस सुनवाई के दौरान कई सारी नई चीज़ें निकलकर आई हैं. सबसे पहले तो प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जैकलीन को बेल दिए जाने का विरोध किया है. ईडी ने बताया कि जैकलीन ने जांच के दौरान सबूतों के साथ छेड़छाड़ किया. साथ ही वो देश छोड़कर भागने की भी कोशिश की थी. इस मामले में अगली सुनवाई 10 नवंबर को होनी है. ये सारा बखेड़ा सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्डरिंग केस की वजह से खड़ा हुआ है.
22 अक्टूबर को रेगुलर बेल याचिका की सुनवाई के दौरान ईडी ने जैकलीन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कोर्ट में कहा कि जैकलीन ने सबूत के साथ छेड़छाड़ की. उन्होंने अपने फोन से डेटा डिलीट किया. साथ ही उन्होंने सुकेश चंद्रशेखर के मनी लॉन्डरिंग केस की जांच के दौरान कभी को-ऑपरेट नहीं किया. जब उन्हें सबूत के साथ आरोपी के सामने बिठाया गया, तो उन्होंने सीधे-सीधे सहयोग करने से मना कर दिया. जिससे इस इनवेस्टिगेशन को नुकसान पहुंचा.
ईडी ने कोर्ट में ये भी कहा कि जैकलीन इस मामले से बचने के लिए देश छोड़कर भागने वाली थीं. मगर उनके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (LOC) जारी हुआ था. इन लोगों को देश से बाहर जाने की परमिशन नहीं होती. इसी वजह से जैकलीन इंडिया से बाहर नहीं भाग पाईं. ईडी के मुताबिक, जैकलीन का बर्ताव इस मामले की तफ्तीश के दौरान ठीक नहीं रहा है. वो आगे भी सबूतों और गवाहों को नुकसान पहुंचा सकती है. इन्हीं वजहों के मद्देनज़र ईडी ने जैकलीन को बेल दिए जाने का विरोध किया है. कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान जैकलीन के वकील ने कहा कि उन्हें ईडी की तरफ से कई ज़रूरी डॉक्यूमेंट नहीं मिले. ऐसे में कोर्ट ने ईडी से वो दस्तावेज़ जैकलीन को देने की बात कही. साथ ही उनकी बेल याचिका पर सुनवाई को भी 10 नवंबर तक के लिए टाल दी है. इस सुनवाई के दौरान जैकलीन अपने वकील प्रशांत पाटिल के साथ कोर्ट में मौजूद थीं.

पहले सुकेश चंद्रशेखर मामले में जैकलीन से गवाह के तौर पर पूछताछ की जा रही थी. मगर बाद में ईडी ने अपनी चार्जशीट में जैकलीन को इस केस में आरोपी माना. ईडी ने अपनी चार्जशीट में बताया था कि जैकलीन को पता था कि सुकेश एक क्रिमिनल है. उसने गलत तरीके से पैसे कमाए हैं. इसके बावजूद वो उस पैसे से खरीदे गए तोहफे लेती रहीं. ऐसे में जैकलीन भी मनी लॉन्ड्रिंग की आरोपी हुईं. सुकेश ने जैकलीन को 52 लाख रुपए का घोड़ा और 9 लाख रुपए की पर्शियन बिल्ली समेत 10 करोड़ रुपए से ऊपर के तोहफे दिए. सुकेश मामले में नाम आने के बाद जैकलीन से ईडी ने सात घंटे तक पूछताछ की थी. दोबारा उन्हें बुलाकर इस मामले में पांच घंटे तक इंटरोगेट किया गया. कई खबरों में ये भी दावा किया गया कि सुकेश के जेल जाने के बाद भी जैकलीन उससे बात करती थीं. सुकेश चंद्रशेखर फिलहाल दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है.