ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

महाराष्ट्र कांग्रेस को तगड़ा झटका: विधायक दल के नेता बालासाहेब थोरात ने अपने पद से दिया इस्तीफा!

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोरात ने राज्य में कांग्रेस विधायक दल के नेता पद (CLP) से इस्तीफा दे दिया है। थोरात के इस्तीफे के बाद अब सभी का ध्यान कांग्रेस आलाकमान पर केंद्रित है कि इस पर क्या निर्णय लिया जाता है।
कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे एक पत्र में थोरात ने आरोप लगाया कि पार्टी की बैठकों में राज्य इकाई के प्रमुख नाना पटोले उन्हें निशाना बनाते हैं और अपमानित करते हैं। उन्होंने पत्र में यह भी लिखा है कि अब पार्टी में नाना पटोले के साथ काम करना मुश्किल हो रहा है।

नाना पटोले क्या बोले?
वहीं नाना पटोले ने कहा, मुझे नहीं पता कि थोरात साहेब ने कौन सा पत्र लिखा है। मैं इस पर तभी बोल सकता हूं जब मुझे पत्र में लिखी गई सामग्री उपलब्ध हो। मुझे नहीं लगता कि थोराट ने ऐसा कोई पत्र लिखा है।
पटोले ने आगे कहा, आज बालासाहेब थोरात का जन्मदिन है। मैं उनके अच्छे होने की कामना करता हूं…वे दीर्घायु हों।
बालासाहेब थोरात अभी भी हमसे बात नहीं कर रहे हैं। अगर मीडिया से बात करें तो मीडिया को उनसे पूछना चाहिए कि क्या उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है। मेरा उनसे कोई संपर्क नहीं है। सभी नेता कल पुणे में प्रत्याशियों के आवेदन भरने के दौरान आए थे। इसमें अशोक चव्हाण, सुशील कुमार शिंदे, पृथ्वीराज चव्हाण शामिल थे। उस समय, हमें उम्मीद थी कि बालासाहेब थोरात भी आएंगे।
नासिक स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में उम्मीदवारी को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस में काफी संघर्ष जारी है। नासिक स्नातक विधान परिषद चुनाव में पार्टी और बगावत करने वाले तांबे परिवार से समन्वय स्थापित करने में विफल रहने के बाद थोरात की विधायक दल के नेता वाली स्थिति खतरे में पड़ गई थी। सत्यजीत तांबे थोरात के करीबी रिश्तेदार हैं। बता दें कि नासिक विधान परिषद के चुनाव में सत्यजीत ताम्बे निर्दलीय चुनाव लड़े थे और चुनाव जीत गए। उन्होंने तब कांग्रेस पर उनके परिवार और थोरात को बदनाम करने की साजिश का आरोप लगाया था।