उत्तर प्रदेशठाणेदिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र की सभी ४८ सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी ‘जन अधिकार पार्टी’ : बाबू सिंह कुशवाहा

मुंबई , उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री व ‘जन अधिकार पार्टी’ के संस्थापक , राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा कि २०१९ के लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी महाराष्ट्र में सभी ४८ सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी और उत्तर प्रदेश में समान विचारधारा रखने वाले दलों के साथ मिलकर सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। कुशवाहा ने कहा कि 22 फरवरी तक महाराष्ट्र में लड़ने वाले उम्मीदवारों की सूची हम जारी कर देंगे।
सोमवार को मुंबई प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार परिषद में पूर्व मंत्री कुशवाहा ने कहा कि आम जनता कि मुख्य समस्या रोटी, कपड़ा और मकान है , किसान कर्ज में डूबे हैं , सत्ताधारी नेताओं के पास इन समस्याओं का समाधान नहीं है। हर चुनाव में जनता की मूलभूत समस्याओं को दूर करने के नाम पर वोट लिए जाते हैं परन्तु सत्ता में आने के बाद मंदिर- मस्जिद पर डिबेट करते है। जनता की समस्याएं जस की तस रह जाती हैं।
७० सालों में सरकारी नौकरियों में अल्पसख्यकों की संख्या ७० प्रतिशत से घटकर २ प्रतिशत पर आ गयी हैं। पिछड़ें वर्गों के लिए २७ प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान है पर आरक्षण का कोटा कभी पूरा नहीं हुआ। इसलिए हमें सोचना होगा। जो लोग आज अंतिम पायदान पर खड़े हैं उन्हें मुख्यधारा में लाना होगा। उन्होंने महाराष्ट्र की जनता से अपील करते हुए ‘जन अधिकार पार्टी’ के हाथों को मजबूत करने की बात कही।

महाराष्ट्र प्रदेश महिला अध्यक्ष सुषमा मौर्य ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा, सशक्तिकरण , मछुआरों, पिछड़ें वर्गों और किसानों के जीवन स्तर को ऊपर उठाना ‘जन अधिकार पार्टी’ की पहली प्राथमिकता होगी। इस संदर्भ में रविवार को ठाणे के वागले स्टेट में एक भव्य जन रैली का आयोजन किया गया था। जिसमें भारी संख्या में मौजूद जनता को राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा ने संबोधित किया।

‘जन अधिकार पार्टी’ महाराष्ट्र प्रदेश के जनरल सेक्रेटरी एडवोकेट फ़िरोज़ शेख ने पत्रकारों को २१ अगस्त २०१८ को बॉम्बे हाईकोर्ट में दाखिल याचिका की फाइल दिखाते हुए बताया कि साल 2014 के चुनाव में इलेक्शन कमीशन के रूल्स को पूरी तरह से फॉलो नहीं किया गया था। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन यानी (ईवीएम) में निश्चित तौर पर छेड़छाड़ किया गया था जिससे इस चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने भारी बहुमत के साथ जीत दर्ज की थी।