उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र के बाद अब यूपी के बुलंदशहर में दो साधुओं की धारदार हथियार से निर्मम हत्या, फैली सनसनी

CMठाकरे का योगी को फोन,कहा-मेरी तरह लें कड़ा एक्शन

संजय राउत का तंज- बुलंदशहर में साधुओं की हत्या के मामले को धार्मिक रंग नहीं देना चाहिए

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में सोमवार की रात एक मंदिर परिसर में दो साधुओं की हत्या से पूरे इलाके में सनसनी फ़ैल गई है।
मिली जानकरि के अनुसार, मंदिर परिसर में सो रहे दोनों साधुओं पर धारदार हथियार से वार कर घटना को अंजाम दिया गया। घटना के बाद लोगों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। बताया जा रहा है कि आरोपी आदतन नशेड़ी है। सीएम योगी ने इस मामले का संज्ञान लिया है और जिलाधिकारी समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच कर मामले की जाँच में जुट गए हैं।
मामला अनूपशहर कोतवाली के पगौना गांव का है। दोनों साधु शिव मंदिर की देख रेख और पुरोहित का काम करते थे। सोमवार देर रात मंदिर परिसर में ही दोनों साधुओं की धारदार हथियारों से प्रहार कर हत्या कर दी गई। मंगलवार सुबह जब ग्रामीण मंदिर में पहुंचे तो उन्हें साधुओं के खून से लथपथ शव पड़े मिले। इसे देखकर कोहराम मच गया। बड़ी संख्या में ग्रामीण मंदिर पर पहुंच गए।

एसएसपी ने बताया साधुओं से था नाराज
इस मामले में एसएसपी बुलंदशहर संतोष कुमार सिंह का कहना है कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रारंभिक जांच के अनुसार यह पाया गया है कि कुछ दिन पहले उसने पुजारियों का चिमटा गायब कर दिया था जिसके बाद पुजारियों ने उसे डांटा था। इसके बाद ही उसने आज सुबह दो पुजारियों की हत्या कर दी। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि दो साधु इस मंदिर में रहते थे। मुरारी उर्फ राजू का नाम के शख्स ने इन दोनों का चिमटा उठा ले गया। बताया जा रहा है कि इन दोनों बाबाओं ने इसी बात पर राजू को बहुत डांटा था। हत्या के बाद ग्रामीणों ने राजू की तलाश शुरू की। जब वह मिला तो वह भांग के नशे में था और बहुत ही कम कपड़े पहन रखे थे।
पुलिस अधिकारी सिंह के अनुसार, बाबाओं से डांट के बाद राजू बहुत गुस्से में था। सोमवार रात की इसने पहले भांग खाई होगी उसके बाद मंदिर जाकर दोनों की हत्या कर दी।
बता दें कि हाल ही में महाराष्ट्र के पालघर जिले में भी दो साधुओं की भीड़ ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। भीड़ को शक था कि ये साधु बच्चों को किडनैप कर उनके अंग बेच देते हैं। महाराष्ट्र में हुई घटना के बाद बीजेपी और आरएसएस के तमाम नेता साधुओं की हत्या के पीछे साजिश बताया। लेकिन राज्य सरकार ने पूरी तरह से किसी भी सांप्रदायिक घटना से इनकार कर दिया है। शिवसेना की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट कर कहा है कि उम्मीद है कि यूपी सरकार बुलंशहर में हुई घटना पर कड़ी कार्रवाई करेगी और साथ ही इस घटना का सांप्रदायिकरण भी नहीं होने दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी ने लिया मामले का संज्ञान
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्राम पगौना, थाना अनूपशहर, जनपद बुलंदशहर में हुई हत्या की घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने  जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंच कर घटना के संबंध में विस्तृत आख्या देने और दोषियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने निर्देश दिए हैं।

CM उद्धव ठाकरे ने की योगी आदित्यनाथ से बात, जताई चिंता
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से बात कर बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या के मामले में चिंता जताई है। वहीं शिवसेना के सांसद संजय राउत ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा है कि पालघर की तरह इस मामले का सांप्रदायिकरण नहीं होना चाहिए।
बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या के मामले में उद्धव ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात की। उन्होंने साधुओं की निर्ममता से हत्या किए जाने पर चिंता जताई। गौरतलब है कि बुलंदशहर जिले के अनूपशहर कोतवाली के गांव पगोना के शिव मंदिर में पिछले करीब 10 वर्षों से साधु जगदीश (55 वर्ष) और शेर सिंह (35 वर्ष) रहते थे। सोमवार देर रात दोनों साधुओं की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। लोगों का गुस्सा देखकर मौके पर पुलिस फोर्स तैनात की गई।
वहीं संजय राउत ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा- उत्तर प्रदेश में साधुओं की हत्या के मामले का सांप्रदायिकरण नहीं होना चाहिए। जैसा कि पालघर के मामले में हुआ था। बता दें कि महाराष्ट्र के पालघर में अफवाह के चलते भीड़ ने जूना अखाड़ा के संतों स्वामी कल्पवृक्ष गिरि, स्वामी सुशील गिरि और उनके ड्राइवर नीलेश तेलगड़े को पीट-पीटकर मार डाला था। भीड़ को पीड़ितों पर चोर होने का शक था। इस मामले में एक ओर जहां जमकर राजनीति हुई, वहीं मृतकों के परिवारवाले न्याय की मांग कर रहे हैं।