ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: गोवंडी में दिन-दहाड़े दो की हत्या, ‘छबील’ को लेकर बवाल!

मुंबई: कोरोना वायरस के फैलते प्रभाव को कम करने के लिए पूरे देश में 3 मई तक लागू संचारबंदी और सामाजिक दूरी का पालन करने में कई इलाकों में लोग घोर लापरवाही करते दिखाई दे रहे है। पुलिस की तमाम चेतावनी के बावजूद लोग सड़कों, सब्जी मंडियों और अन्य जगहों पर भीड़ इकट्ठा करते नजर आ रहे हैं।
रविवार को एक पुलिस अधिकारी पर हुए जानलेवा हमले के बाद गोवंडी शिवाजी नगर के उसी इलाके में सोमवार को दिन दहाड़े दो गुटों में जमकर तलवारबाजी हुई। छबील लगाने को लेकर हुई इस तलवारबाजी में दो युवकों की जान चली गई, जबकि एक अन्य युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार को शाम करीब 6 बजे गोवंडी शिवाजी नगर के रोड नंबर-8 पर शेरू व अमीन नामक युवक में छबील को लेकर तू-तू-मैं-मैं हो गई, जिसके बाद दोनों तरफ के लोग चॉपर व तलवार लेकर सड़क पर उतर गए। देखते ही देखते दोनों गुट के लोगो ने आस-पास खड़ी कुछ गाड़ियों को पहले क्षतिग्रस्त किया उसके बाद उन लोगों ने खुलेआम तलवारबाजी शुरू कर दी! इस तलवारबाजी में दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया और अस्पताल में भर्ती करने के पहले ही डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया, जबकि तीसरे युवक को जो गंभीर रूप से जख्मी था, उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कर लिया गया। युवक की हालत चिंताजनक बताई जा रही है।
शिवाजी नगर पुलिस अपराध क्रमांक 209/2020 भादवी 302, 307, 141, 143, 144, 145, 147, 148, 149, 188, 269, 34 व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर इस मामले में शामिल लोगों की तलाश कर रही है। सहायक पुलिस आयुक्त बी.वी. भुजबल ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे क्षेत्र में पुलिस का कड़ा बंदोबस्त किया गया है। इस मामले में शामिल सभी आरोपियों की तलाश पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिये कर रही है।

क्या हुआ था रविवार कोपुलिस ने घर में जाने को कहा, तो शुरु कर दी पत्थरबाजी!
लॉकडाउन के दौरान ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम रात करीब सात बजे शहीदे आजम मस्जिद के पास स्थित 90 फ़ीट मार्ग पर पहुंची थी। पुलिस ने लोगों से अपने-अपने घर जाने को कहा लेकिन इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस के खिलाफ आपत्तिजनक बातें कहते हुए लोगों को भड़काना शुरू कर दिया। इसके बाद करीब 20-25 पुरुषों और 2 महिलाओं ने पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। हमलावरों ने पुलिस की गाड़ी के शीशे भी तोड़ दिए गए। यही नहीं एक आरोपी ने पुलिस अधिकारी के सिर पर लोहे के सरिये से हमला कर दिया अधिकारी ने हाथ से सरिया सिर पर लगने से रोका लेकिन उसका हाथ बुरी तरह जख्मी हो गया। शिवाजी नगर पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुदर्शन पैठणकर ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ लॉकडाउन का उल्लंघन कर अवैध रूप से इकट्ठा होने और पुलिस पर हमला करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कर ली गयी गई है। मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दूसरे आरोपियों की तलाश की जा रही है।