दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र: कोरोना के बढ़ते रहे मामले तो Lockdown के पक्ष में सीएम उद्धव ठाकरे: राजेश टोपे

पुणे: महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि अगर राज्य को दूसरे लॉकउाउन से बचना है तो लोगों को कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए। टोपे ने कहा बीते दो दिन पहले वे राज्‍य में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों पर चिंता जताते हुए मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिले थे। इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री ठाकरे का कहना था कि अगर नए मामले ऐसे ही तेजी से बढ़ते रहे तो कुछ शहरों में हमें लॉकडाउन लगाना होगा। उन्‍होंने कहा देश में कई राज्‍यों में स्थिति बेहद खराब है।
स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने बताया मुख्‍यमंत्री का कहना है कि अगर राज्‍य में अगले कुछ दिनों तक राज्य में दैनिक मामलों की संख्या 25,000 से 30,000 तक रहती है, तो हमें कुछ कड़े कदम उठाने होंगे। लोग सीएम की चेतावनी (लॉकडाउन की संभावना के बारे में) सकारात्‍मक रूप से लें और COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करें। लोगों से अपील है कि मास्‍क अवश्‍य पहने, शारिरिक दूरी बनाये रखें और जितना हो सके अपने हाथों को साफ रखें। मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कुछ शहरों में लॉकडाउन भी लगाया जा सकता है। उन्होंने यह भी बताया कि केंद्र ने कहा है कि कोविशिल्ड वैक्सीन के दो खुराक के बीच का अंतर 45 दिन का होगा।

गौरतलब है कि महाराष्‍ट्र में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 24,645 नए मामले सामने आये हैं और 58 संक्रमितों की मौत दर्ज की गई है। जिसके बाद राज्‍य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 25,04,327 तक पहुंच गया है। वहीं मुंबई में सोमवार को सर्वाधिक 3,262 मामले दर्ज किए गए हैं।