ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र: भाजपा की मांग- बिजली के दाम घटाकर जनता को दीपावली गिफ्ट दे उद्धव सरकार

मुंबई: कोरोना के समय महाराष्ट्र में बिजली के बढ़े हुए बिल को लेकर संग्राम छिड़ा हुआ है. उपभोक्ता और विपक्ष दोनों ही बढ़े हुए बिजली के बिल को लेकर सरकार पर आक्रामक दिख रहे हैं.
हालांकि सरकार ने बिजली बिल पर निर्णय लेने की बात तो कही लेकिन सरकार की घोषणा के एक महीने बाद भी ग्राहकों को राहत नहीं मिल पाई है. जिसके बाद बीजेपी ने सरकार से प्रदेश के लोगों को दिवाली गिफ्ट देने की मांग कर दी है.
भाजपा की राज्य इकाई के मीडिया प्रमुख विश्वास पाठक ने राज्य सरकार और ऊर्जा मंत्री से मांग की है कि राज्य के लोगों को दिवाली गिफ्ट के रूप में 100 यूनिट फ्री बिजली दे और साथ ही बढ़े हुए बिजली के दामों को भी कम करें. बीजेपी ने इसको दिवाली से जोड़ते हुए सरकार से यह दोनों ही निर्णय त्योहार के पहले लेने की मांग की है.
दूसरी ओर राज्य सरकार पहले ही कह चुकी है कि कोरोना के कारण राज्य के भीतर राजस्व की काफी कमी है और ऐसे में 100 यूनिट बिजली मुफ्त देने के निर्णय पर अभी विचार नहीं हो रहा है. साथ ही बिजली के बढ़े हुए दामों को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे और ऊर्जा मंत्री नितिन राउत के बीच कई दौर की बैठक हो चुकी है लेकिन फैसला अब तक नहीं हो पाया है. वहीं बीजेपी के तेवर से लग रहा है कि वह इस मुद्दे पर उद्धव सरकार को घेरने का पूरा मन बना चुकी है.