पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र में नहीं थम रहा कोरोना का कहर: अब तक 60 प्रतिशत मंत्री हुए कोरोना संक्रमित!

पुणे: पूर्व सांसद धनंजय महाडिक और दो अन्य के खिलाफ पुणे में उनके बेटे के विवाह समारोह में 21 फरवरी को COVID-19 नियमों का उल्‍लंघन करने पर मामला दर्ज किया गया है। इस समारोह में एनसीपी चीफ शरद पवार, पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला मौजूद थे।
गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से राज्‍य में कोरोना संक्रमण के मामले दोबारा तेजी से बढ़ने लगे हैं जिसे देखते हुए कई जिलों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। अमरावती में सोमवार 22 फरवरी से एक सप्ताह का लॉकडाउन लगाया गया है तो पुणे में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। संक्रमण को देखते हुए पुणे के स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को बंद कर दिया गया है। इन सबके बावजूद शादी समरोह का इतने बड़े पैमाने पर आयोजन किया गया और इस दौरान किसी ने कोविड नियमों का पालन नहीं किया। अधिकतर लोग मास्‍क के बगैर ही घूमते नजर आये। कोविड नियमों के अनुसार, राज्य सरकार ने शादी समारोह में 200 मेहमानों की अनुमति दी है, लेकिन यहां 700 से अधिक लोग मौजूद थे।

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के 5,210 नए मामले सामने आए और इससे एक दिन पहले रविवार को 7000 नए मामलों की पुष्टि हुई थी। हालांकि मुंबई महानगर क्षेत्र में पिछले 24 घंटे में महामारी से किसी की भी मौत नहीं हुई। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी।
इससे पहले लगातार तीन दिन तक प्रतिदिन संक्रमण के छह हजार से अधिक मामले सामने आ रहे थे। एक आधिकारिक वक्तव्य के अनुसार, नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल मामले बढ़कर 2106094 हो गए।

महाराष्ट्र के सात मंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव!
हाल ही में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस महीने कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले भुजबल सातवें मंत्री हैं। उन्होंने एक ट्वीट में बताया कि उनका स्वास्थ्य ठीक है। एनसीपी के वरिष्ठ नेता भुजबल ने ट्वीट किया- मैं कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया हूं। पिछले दो-तीन दिनों में मेरे संपर्क में जो भी आए हैं, वो कृपया जांच करा लें। उन्हें मिलाकर महाराष्ट्र सरकार के लगभग 60 प्रतिशत मंत्री अब तक कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं। पिछले साल कोविड-19 के प्रकोप के बाद से अबतक महाविकास अघाड़ी सरकार में 43 में से 26 मंत्री कोरोनावायरस से संक्रमित हुए हैं। भुजबल के अलावा, जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल, फूड एंड ड्रग ऐडमिनिस्ट्रेशन मंत्री डॉक्टर राजेंद्र शिंगण और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। मंत्री ओमप्रकाश उर्फ बच्चु कडू तो दूसरी बार कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। महाराष्ट्र में तीन पार्टियों के गठजोड़ वाली सरकार में सबसे ज्यादा एनसीपी के मंत्री कोरोना से संक्रमित हुए हैं। एनसीपी के कुल 16 मंत्रियों में से 13 कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इसके अलावा कांग्रेस के 7 और शिवसेना के 5 मंत्री कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना से संक्रमित होने वाले अन्य मंत्रियों में उप मुख्यमंत्री अजित पवार, गृहमंत्री अनिल देशमुख, आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड, समाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे, श्रम मंत्री दिलीप वलसे पाटिल, एफडीए मंत्री राजेंद्र शिंगणे, ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुश्रीफ, को-ऑपरेटिव्स मंत्री बालासाहेब पाटिल और संजय बंसोडे के साथ ही प्रजाक्त तनपुरे शामिल हैं। वहीँ एनसीपी नेता एकनाथ खडसे का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें बॉम्‍बे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।