ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

महाराष्ट्र: रविवार से सैलून खोलने की अनुमति, बाल कटेंगे, दाढ़ी बनाने पर रहेगी रोक!

महाराष्ट्र: रविवार से सैलून खोलने की अनुमति, बाल कटेंगे, दाढ़ी बनाने पर रहेगी रोक!

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन के बीच सैलून खोलने की अनुमति दे दी है। राज्य में सैलून की दुकानों को रविवार 28 जून से खोला जा सकेगा। सैलून में केवल बाल कटिंग की जा सकेगी। दाढ़ी बनाने की अनुमति नहीं होगी। बाल कटिंग करने वाले और ग्राहक को मास्क पहनना अनिवार्य होगा।
गुरुवार को मंत्रालय में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद प्रदेश के परिवहन मंत्री अनिल परब ने यह जानकारी दी। पत्रकारों से बातचीत में परब ने कहा कि राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में सैलून शुरू करने की अनुमति देने का फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि अभी ब्यूटी पार्लर और स्पा सेंटर को खोलने की अनुमति नहीं होगी। परब ने कहा कि मंत्रिमंडल की बैठक में जिम शुरू करने को लेकर चर्चा हुई है लेकिन इस बारे में अंतिम फैसला नहीं हुआ है।

वहीं प्रदेश के वस्त्रोद्योग मंत्री असलम शेख ने कहा कि सरकार ने मस्जिद में जुमे की नमाज़ अदा करने को लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया है। राज्य में अभी किसी भी प्रार्थना स्थल को शुरू करने की अनुमति नहीं है। सरकार का पहली प्राथमिकता कोरोना से जंग जीतने की है।

शुक्रवार को महाराष्ट्र का दौरे पर केन्द्रीय दल
देश में कोरोना वायरस का प्रकोप दिन पर दिन बढता ही जा रहा है। रोजाना हजारों की संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं, लेकिन कुछ राज्यों में इसकी तीव्रता ज्यादा दिखाई दे रही है। इसे देखते हुए केन्द्र सरकार की ओर से एक दल देश के तीन राज्यों महाराष्ट्र, गुजरात और तेलंगाना भेजा जा रहा है। यह दल इन राज्यों में कोरोना वायरस से निपटने के लिए किए जा रहे प्रबंधों का जायजा लेगा।
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि उनके नेतृत्व में एक केन्द्रीय दल 26 से 29 जून को महाराष्ट्र सहित तीन राज्यों का दौरा करेगा। यह दल राज्य के अधिकारियों के साथ बातचीत करेगा और कोविड-19 महामारी के प्रबंधन के लिए चल रहे प्रयासों को मजबूत करने के लिए उनके साथ समन्वय करेगा। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों में 16,922 नए मामले सामने आए है और 418 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि कोरोना का रिकवरी रेट 57.42 पर पहुंच गया है। पिछले 24 घंटों में 13012 मरीज ठीक हुए हैं। अभी तक कुल 2,71,696 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।