ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र: सरकारी आवास में रह सकेंगे कोविड-19 से मरने वाले पुलिसकर्मियों के परिजन: गृहमंत्री

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना योद्धा राज्य पुलिस बल के कोविड-19 संक्रमण से जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के परिवारों के लिए शुक्रवार को कई सुविधाओं का ऐलान किया जिसमें 65 लाख रुपए की आर्थिक मदद और सेवानिवृत्ति तक मृतक के परिवार को पहले से आंवटित आवास में ही रहने की सहूलियत शामिल है। राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने आज एक वीडियो जारी कर सरकार की तरफ से अपने कर्त्तव्यपालन में जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के लिए इन सुविधाओं की घोषणा की है।
उन्होंने कहा कि मृतक पुलिसकर्मियों के परिवारों को 65 लाख रुपए आर्थिक सहायता मुहैया करायी जायेगी। इसके अलावा जब तक मृतक की सेवावधि बाकी है, उसका परिवार उसी सरकारी आवास में रह सकेंगा, जहां वह अभी रह रहा है। महाराष्ट्र पुलिस के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार बल के कुल 4516 कर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं जिसमें 56 की संक्रमण जान ले चुका है। उन्होंने कहा कि कोरोना युद्ध में कर्तव्य पालन में जान गंवाने वाले पुलिस कर्मियों के परिवारों के लिए सरकार पूरी तरह गंभीर है और यह फैसले उसी को ध्यान में रखकर लिए गए हैं।
गृहमंत्री देशमुख ने कहा कि मृतक पुलिसकर्मियों के शोक संतप्त किसी भी परिवार को उनके सिर पर छत को लेकर कतई चिंतित नहीं होना चाहिए। सरकार उनके साथ खड़ी है। मृतक कर्मियों की सेवानिवृत्ति की तिथि तक उनके आधिकारिक आवास परिवार को सौंपे जा रहे हैं। वे सेवानिवृत्ति की अवधि पूरी होने तक उन आवासों में रह सकते हैं। देशमुख ने कहा कि सरकार ने मानवीय आधार पर यह निर्णय लिया है और यह पुलिसकर्मियों के सवोर्च्च बलिदान की तुलना में कुछ भी नहीं है।