ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र: सरकारी कर्मचारियों को कैसे मिलेगी अगले महीने की सैलरी? मंत्री बोले- सरकार के पास पैसे नहीं!

मुंबई: कोरोना संकट के इस दौर में उद्धव सरकार के वरिष्ठ मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा है कि उनके पास अब सरकारी कर्मचारियों को अगले महीने की सैलरी देने के लिए भी पैसे नहीं है। राज्य के राहत और पुनर्वास मंत्री वडेट्टीवार ने कहा कि उन्हें केन्द्र सरकार से भी कोई राशि नहीं मिली है और ऐसे में सरकारी कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए लोन लेना होगा।

वाडेटीवार ने मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि राज्य की स्थिति ऐसी है कि हमें अगले महीने सरकारी कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करने के लिए कर्ज लेना पड़ेगा। 3-4 विभागों को छोड़कर अन्य विभागों में खर्च में कटौती की गई है। राहत और पुनर्वास मंत्री ने कहा कि हमें केंद्र से कोई धन नहीं मिला है। यदि कोई नेता कहता है कि हमें केंद्र से धन प्राप्त हुआ है, तो वे राज्य को धोखा दे रहे हैं। हालांकि, राज्य में कोविड-19 की स्थिति को संभालने के लिए कोई नकदी संकट नहीं है।

उन्होंने आगे स्पष्ट किया कि छात्रों की फेलोशिप के लिए सारथी योजना जारी रहेगी और कहा कि इस वर्ष योजना के लिए 50 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग गलत समझ रहे हैं कि सारथी योजना बंद हो रही है और उन्हें फेलोशिप नहीं मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं होगा। कुछ लोग इस पर राजनीति कर रहे हैं। सारथी योजना के तहत छात्रों की फैलोशिप जारी रहेगी।
राज्य में कोरोनोवायरस की स्थिति के बारे में बोलते हुए, वडेट्टीवार ने कहा कि पुणे जिले में लगभग 400 कंटेटमेंट जोन हैं, जबकि मुंबई में 700 से अधिक कंटेटमेंट जोन हैं।