ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र: 5वी- 8वीं की कक्षाएं शुरु करने जारी हुई परिपत्र, स्कूल खोलने पर स्वास्थ्य विभाग भी सहमत

मुंबई: प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों में कक्षा 5 वीं से 8 वीं तक की कक्षाएं 27 जनवरी से शुरू करने की मंजूरी दे दी है। सोमवार को सरकार के स्कूली शिक्षा विभाग ने इस संबंध में परिपत्र जारी किया। इसके अनुसार कोरोना को लेकर केंद्र और राज्य सरकार की ओर से जारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए स्कूलों की कक्षाएं शुरू करनी पड़ेगी।
सरकार के 15 जून 2020, 29 अक्टूबर 2020 और 10 नवंबर 2020 को जारी परिपत्र के दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। संबंधित जिला परिषद, नगर पालिका और महानगर पालिकाओं को यह सुनिश्चित करना पड़ेगा कि स्कूल और कक्षाएं सुरक्षित रूप से शुरू हों। सरकार का कहना है कि राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बड़े पैमाने पर कमी आई है। फिलहाल कोरोना महामारी नियंत्रण में नजर आ रही है। विद्यार्थियों को शैक्षणिक वर्ष के नुकसान से बचना स्कूलों को शुरू करना विद्यार्थियों के हित में रहेगा।
राज्य में स्कूल शुरू करने के लिए स्वास्थ्य विभाग भी सहमत है। इससे पहले सरकार ने शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए कक्षा 9 वीं से 12 वीं तक की कक्षाएं 23 नवंबर से शुरू की गई है। सरकार का दावा है कि राज्य के स्कूलों में कक्षा 9 वीं से 12 वीं तक की कक्षाओं में विद्यार्थियों की उपस्थिति बढ़ी है।