पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: 8 दिसंबर को मराठा आरक्षण के लिए विधानभवन पर मोर्चा!

मुंबई: मराठा क्रांति मोर्चा की ओर से मराठा आरक्षण की मांग को लेकर विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दौरान 8 दिसंबर को विधानभवन पर धड़क मोर्चा निकाला जाएगा। रविवार को पुणे में मराठा क्रांति मोर्चा की राज्यस्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया।
पत्रकारों से बातचीत में मराठा क्रांति मोर्चा के समन्वयक राजेंद्र कोंढरे ने कहा कि मराठा समाज को स्थायी रूप से आरक्षण देने के लिए सरकार की ओर से प्रयास शुरू है लेकिन सरकार को पूरी तरह से सफलता नहीं मिल पा रही है। इसलिए हमने सरकार के विरोध में मोर्चा निकालने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि यदि शीतकालीन सत्र को स्थगित कर दिया गया तो अगले अधिवेशन के दौरान मोर्चे की तारीख बाद में घोषित की जाएगी। कोंढरे ने कहा कि मराठा आरक्षण के लिए राकांपा चीफ शरद पवार को निर्णायक भूमिका अपनानी होगी। उन्होंने कहा कि ओबीसी समाज के नेताओं को बढ़ा मन दिखाते हुए सहयोग करना चाहिए। हमें विश्वास है कि मराठा आरक्षण पर समाधान निकल जाएगा।
कोंढरे ने कहा कि महावितरण की भर्ती में मराठा समाज के युवकों को मौका नहीं दिए जाने के कारण 1 और 2 दिसंबर को हर जिले में महावितरण के अधीक्षक अभियंता के कार्यालय पर मोर्चा निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि मेडिकल के प्रवेश के लिए मराठा समाज के विद्यार्थियों को निजी संस्थाओं में दाखिला लेने पर फीस भरने के संबंध में सरकार को भूमिका स्पष्ट करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि साल 2014 से 9 सितंबर 2020 तक मराठा समाज के जिन विद्यार्थियों को एमपीएससी में चयन हुआ है उन्हें सरकार को जल्द नियुक्ति पत्र देने का फैसला करना चाहिए।