ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

मिशन 2024 के लिए भाजपा का ‘महाविजय’ संकल्प, 200 सीटें जीतने का प्लान; फडणवीस बोले-शिंदे ‘गद्दार’ नहीं ‘खुद्दार’!

नासिक: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे गुट के साथ सत्ता साझा कर रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को अगले विधानसभा चुनाव में कम से कम 200 सीटें और राज्य की ज्यादातर लोकसभा सीटें जीतने के लिए ‘महाविजय’ संकल्प की घोषणा की.
महाराष्ट्र प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुल ने ‘महाविजय 2024’ की रूपरेखा पेश की. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को दो-दिवसीय बैठक के समापन के अवसर पर कहा कि एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गठबंधन सरकार वैध है और सत्ता में बनी रहेगी. उन्होंने ये टिप्पणी उद्धव ठाकरे के शिवसेना गुट की ओर से मौजूदा सरकार के गिरने का पूर्वानुमान लगाए जाने के सदंर्भ में की. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि हम 200 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे. उन्होंने कहा कि जून 2022 में सत्ता में आई मौजूदा सरकार संवैधानिक नियम कायदों के साथ आई है.
उत्तरी महाराष्ट्र के नासिक जिले में राज्य भाजपा की कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि सुप्रीम कोर्ट हमारे पक्ष में ही फैसला देगा. उन्होंने यह टिप्पणी शिंदे गुट के 16 विधायकों के खिलाफ शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) गुट द्वारा दायर याचिका के संदर्भ में की. उद्धव ठाकरे गुट का नाम लिए बिना वरिष्ठ भाजपा नेता ने उन आलोचनाओं को खारिज कर दिया कि सरकार गैर-कानूनी तरीके से बनाई गई है और कई सदस्यों (शिंदे के नेतृत्व वाली ‘बालासाहेबंची शिवसेना’) को सुप्रीम कोर्ट से अयोग्य ठहराया जाएगा.
फडणवीस ने कहा कि यह संदेश प्रसारित किया जा रहा है ताकि ठाकरे गुट के बाकी बचे 10-15 विधायक भी बगावत न करें. हमने जो भी किया वह नियमों के अनुसार और संविधान के तहत किया. हमारी सरकार ‘गद्दार’ नहीं है, बल्कि ‘खुद्दार’ है. उन्होंने आरोप लगाया कि महाविकास आघाड़ी के शासन को भ्रष्टाचार के लिए जाना जाएगा, जिसमें कोई विकास कार्य नहीं हुआ. उन्होंने दावा किया कि शिंदे की सरकार न केवल अपना कार्यकाल पूरा करेगी, बल्कि अगले चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी.
गौरतलब है कि शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट के नेता आदित्य ठाकरे और संजय राउत ने कहा था कि मौजूदा सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सकेगी.