दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

मीडिया से नाराज CM नीतीश कुमार बोले- जो मन में आए छापिए या न छापिए, मुझे पब्लिसिटी की कोई जरूरत नहीं

पटना, ‘जो मन में आए छापिए या ना छापिए मुझे पब्लिसिटी की कोई ज़रूरत नहीं है अगर आपके मन में आए तो मेरा निगेटिव पब्लिसिटी दिन रात करते रहिए,’ यह कहना है बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का।
सीएम नीतीश, शुक्रवार को जनता दल यूनाइटेड के एक कार्यक्रम में मीडिया पर अपनी भड़ास निकाली। नीतीश इस बात से मीडिया से नाराज़ हैं कि जो भी उनके ख़िलाफ़ बोलता हैं उसे ख़ूब जगह मिलती हैं भले ही नीतीश कुमार के शब्दों में उस व्यक्ति को राजनीति का ‘क ख ग’ आता हो या नहीं। हालांकि नीतीश ने कहा कि उन्हें इस बात की कोई चिंता नहीं हैं क्योंकि वो जानते हैं कि अनाप-शनाप बोलकर लोग अपना प्रचार भी करते हैं।
इस राजनीतिक कार्यक्रम में मंच से नीतीश ने कहा कि सब के निशाने पर हम ही रहेंगे लेकिन मीडिया उनको ज़्यादा जगह देती हैं। लेकिन वो इन सबकी परवाह नहीं करते क्योंकि जो बिहार की जनता हैं वो हमारे काम से ख़ुश होकर वोट देती हैं। नीतीश के तल्ख़ से साफ़ है कि वह हर मुद्दे पर अपनी सरकार के खिंचाई से ज़्यादा अपने विरोधियों को मीडिया में मिलने वाले स्पेस से ख़ुश नहीं हैं। लेकिन सचाई यह भी हैं कि नीतीश ख़ुद भी मीडिया से सरकारी प्रेस विज्ञप्ति से ज़्यादा का सम्बंध नहीं रखना चाहते जिसके कारण सम्बंध अब असमान्य हो गये हैं। वहीं उनकी बड़ी मानसिक परेशानी यह भी हैं कि जो उनके अग़ल बग़ल के राज्य के भाजपा के मुख्यमंत्री हैं वो अपने विज्ञापन के आधार पर क्षेत्रीय चर्चा में छाए रहते हैं।