ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: एक फरवरी से आम आदमी भी कर सकेंगे लोकल ट्रेनों में सफर, 2 शिफ्टों में चलेगी ट्रेन

मुंबई: महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने मुंबई में सभी के लिए लोकल ट्रेनों को श्रेणीबद्ध तरीके से चलाने की अनुमति दे दी है. राज्य सरकार ने इसके मद्देनजर व्यवस्था करने के लिए रेलवे को चिट्ठी लिखी है.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दिन की पहले शिफ्ट की लोकल रेल सेवा सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी जबकि दूसरी शिफ्ट की लोकल सेवा 4 बजे से रात 9 बजे तक चलेगी. साथ ही अब दुकानों को रात 11 बजे तक और रेस्टोरेंट को रात 1 बजे तक शुरू रखा जा सकता है.
इस बाबत मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (CPRO) मध्य रेलवे ने कहा कि हमें चिट्ठी मिल गई है. संबंधित अधिकारी की स्वीकृति प्राप्त करने के लिए उसे आगे भेज दिया गया है.
बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हाल ही में एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए स्थानीय ट्रेन सेवाओं की पूर्ण बहाली पर चर्चा की थी. बैठक में राज्य सरकार के अधिकारियों, रेलवे अधिकारियों और बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारियों ने भाग लिया. मुंबई यातायात नियंत्रण विभाग ने कथित तौर पर स्टेशन मास्टर को एक पत्र भेजा जिसमें उन्हें सरकार द्वारा घोषित तिथि से पूर्ण समय पर ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए सूचित किया गया.

सीएम संग ये लोगों की हुई बैठक
सोमवार को सीएम उद्धव की बैठक में राज्य के मुख्य सचिव संजय कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार अजोय मेहता, अपर मुख्य सचिव आशीष कुमार सिंह, प्रधान सचिव विकास खरगे, सचिव आबासाहेब जराड, बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल, डिजास्टर मैनेजमेंट के डायरेक्टर अभय यावलकर, मध्य रेलवे के जनरल मैनेजर संजीव मित्तल, पश्चिम रेलवे के जनरल मैनेजर आलोक कंसल, मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह समेत स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे.

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते मुंबई लोकल ट्रेन को पिछले साल के मार्च महीने से सस्‍पेंड किया गया था. महाराष्‍ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के ऑफिस की ओर से कहा गया है कि लोकल को सोमवार से सभी लोगों के लिए शुरू किया जाएगा. फिलहाल लोकल को तय समय के शेड्यूल के अनुसार चलाया जाएगा.

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते अभी तक विशेष कैटेगरी जैसे महिलाओं और जरूरी सेवाएं प्रदान करने वालों को ही विशेष पास लेकर लोकल ट्रेन में यात्रा करने की इजाजत थी.