ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई की अस्पतालों की नर्स और वॉर्ड बॉय को बीएमसी का नोटिस- काम पर लौटो वरना…

मुंंबई: मुंबई में तेजी से कोरोना मरीजों की बढ़ रही संख्या के मद्देनज़र बृहन्मुम्बई महानगर पालिका (बीएमसी) ने ‘गैरहाजिर’ चल रहे अपनी सिविल अस्‍पतालों की नर्सों और वॉर्ड बॉय को चेतावनी जारी की है. बीएसमी ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि अगर वे नर्स और वॉर्डबॉय कल काम पर नहीं लौटते हैं तो उन्‍हें नौकरी से निकाल दिया जाएगा.
गौरतलब है कि बीएससी ने अनुपस्थित कर्मचारियों का एक मेमो जारी किया गया था क्योंकि काम के लिए आने वाले मना करने वाले सैकड़ों कर्मचारियों की तीन दिन की नोटिस की अवधि समाप्‍त हो गई थी. इनकी गैरमौजूदगी के चलते महानगर के अस्पतालों में कोरोना वायरस रोगियों की गंभीर देखरेख में मुश्किलें आ रही है. इसमें किंग एडवर्ड मेमोरियल (केईएम) अस्पताल भी शामिल है जिसमें बड़ी संख्या में मरीज गंभीर स्थिति में हैं.
गौरतलब है कि अकेले मुंबई में कोरोना वायरस के 47,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. यहां अब तक 1,575 लोगो को वायरस के कारण जान गंवानी पड़ी हैं.

पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र पुलिस में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है. वहीं एक जवान की मौत हुई है. अब तक पुलिस महकमें में 2562 केस आए हैं और 34 जवानों की मौत हुई है.

भारत में लगातार तेज़ी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण
एक तरफ़ जहां सोमवार की सुबह अनलॉक-1 के तहत सरकार की तरफ़ से कई तरह की छूट देने की शुरुआत हुई वहीं सोमवार सुबह ही स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ़ से जारी ताज़ा आंकड़ों में देश में कोरोना के कुल संक्रमित मामलों की संख्या 2 लाख 56 हज़ार के पार पहुंच गई. इनमें से 9983 मरीज़ बीते 24 घंटे में संक्रमित पाए गए. वहीं बीते 24 घंटे में 206 मौतें हुईं. ये भारत में कोरोना के मामलों और मौतों में एक दिन में हुई सबसे बड़ी बढ़त है.