ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई के 5 स्टार होटल ‘द ललित’ को बम से उड़ाने की धमकी; 5 करोड़ की फिरौती मांगने वाले फेक कॉलर की तलाश में जुटी पुलिस

मुंबई: मुंबई के फाइव स्टार होटल को बम से उड़ाने की धमकी एक अफवाह निकली। होटल ‘द ललित’ को एक अंजान फोन कॉल से उड़ाने की धमकी दी गई। फोन करने वाले ने यह भी कहा कि उसने होटल के अंदर चार बम रखे हैं। इन बमों को डिफ्यूज करने के लिए 5 करोड़ रुपये की डिमांड की गई। पैसा न देने पर होटल को बम से उड़ाने की धमकी दी। हालांकि, होटल में तलाशी के दौरान कोई बम नहीं मिला। पुलिस ने पुष्टि की कि वह एक फेक कॉल थी। धमकी देने वाले कॉलर की तलाश की जा रही है।
अधिकारियों के मुताबिक, सोमवार शाम 6 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास स्थित होटल ‘द ललित’ को एक गुमनाम फोन आया और बम से उड़ाने की धमकी दी गई। फोन करने वाले ने कहा कि उसने होटल के अंदर कम से कम चार बम रखे हैं। इन बमों को डिफ्यूज करने के लिए 5 करोड़ रुपये की डिमांड की गई। पैसा न देने पर होटल को बम से उड़ाने की धमकी भी दी थी। पुलिस ने पूरे होटल परिसर की तलाशी ली है।
धमकी मिलने के बाद होटल के अधिकारियों ने तुरंत सहार पुलिस स्टेशन को सूचना दी। पुलिस ने शिकायत दर्ज की और होटल के सुरक्षाकर्मियों के साथ मिलकर पूरे परिसर की तलाशी ली, लेकिन कुछ नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 385,336, और 507 मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। फोन करने वाले को पकड़ने के लिए कई दलों का गठन किया गया है और उसकी खोज की जा रही है।

5 दिनों में तीसरा सुरक्षा खतरा
बता दें कि पिछले पांच दिनों में मुंबई में सुरक्षा खतरों का यह तीसरा मामला है। हमले की धमकियों से पुलिस सख्ती से निपट रही है। इसकी शुरूआत 18 अगस्त को रायगढ़ समुद्र तट पर तीन एके 56 तोपों और लगभग 250 गोला-बारूद के जब्त करने से हुई। इसके बाद, 20 अगस्त को एक पाकिस्तानी नंबर से व्हाट्सएप मैसेज के जरिए मुंबई में 26/11 के आतंकी हमलों की तरह विस्फोट करने की धमकी दी गई थी और अब होटल ललित को बम से उड़ाने की धमकी दी गई।