ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: कोरोना को सरकार की साजिश बताने वाले शख्स को पुलिस ने पहुंचाया सलाखों के पीछे

मुंबई: वैश्विक महामारी कोरोना को सरकार की साजिश बताने वाले एक 36 वर्षीय आरोपी को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। फेसबुक पर लिखे गए अपने पोस्ट में आरोपी ने दावा किया था कि कोरोना वायरस सरकार की साजिश है और लोगों को अपनी जानकारी अधिकारियों को नहीं देनी चाहिए। आरोपी का यह भी दावा था कि सरकार खास समुदाय के लोगों को निशाना बना रही है। गिरफ्तार आरोपी का नाम शमीम खान है वह कुर्ला के कुरैशी नगर इलाके का रहने वाला है। फेसबुक पर लिखे अपने पोस्ट में खान ने दावा किया था कोरोना वायरस का कोई अस्तित्व ही नहीं है। एक खास समुदाय को निशाना बनाने के लिए यह सरकार द्वारा रची गई साजिश है। खान ने लोगों से अपील की थी कि कोरोना संक्रमण के नाम पर घर आकर पूछताछ करने वाले सरकारी अधिकारियों को जानकारी न दें।
मामले की शिकायत मिलने के बाद चुनाभट्टी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 और 505 के साथ-साथ आपदा प्रबंधन कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे रविवार को गिरफ्तार कर लिया।
चुनाभट्टी पुलिस थाने वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मारुती जाधव ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे जमानत मिल गई।
बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और गृहमंत्री अनिल देशमुख ने पहले ही चेतावनी दी है कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी रविवार तक साइबर पुलिस अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ 85 मामले दर्ज कर चुकी थी।