ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: धमकियों से परेशान ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के लेखक ने की आत्महत्या! 30 फीसदी वसूल रहे थे ब्याज

मुंबई: सोनी के सब टीवी पर प्रसारित होने वाला लोकप्रिय धारावाहिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के लेखकों में से एक अभिषेक मकवाना के परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि साइबर ठगी और धमकियों से परेशान होकर उन्होंने आत्महत्या की है।
37 वर्षीय मकवाना ने 27 नवंबर को आत्महत्या कर ली थी। घर से मिले सुसाइड नोट में आर्थिक परेशानियों के चलते आत्महत्या की बात लिखी थी। लेकिन अब उनके भाई जेनिस ने दावा किया है कि मकवाना ने मोबाइल ऐप से कर्ज लिया था जिसके बदले उनसे 30 फीसदी की दर से ब्याज भरने के लिए दबाव डाला जा रहा था। उनकी मौत के बाद उनके ईमेल की जांच से यह खुलासा हुआ है। जेनिस के मुताबिक ठग अब भी परिवार वालों को फोन कर पैसे भरने के लिए दबाव बना रहे हैं। धमकी देने के लिए जिन नंबरों का इस्तेमाल किया जा रहा है उनमें से कुछ बांग्लादेश और म्यांमार के हैं। मकवाना की आत्महत्या के बाद चारकोप पुलिस ने एडीआर दर्ज कर छानबीन शुरू की थी। सुसाइड नोट में आर्थिक परेशानियों का तो जिक्र था लेकिन उसमें इसकी पूरी जानकारी नहीं दी गई थी। अब जेनिस का दावा है कि ईमेल एकाउंट की जांच के बाद उन्हें पता चला कि अभिषेक ने छोटी सी रकम कर्ज के तौर पर ली लेकिन बाद में जबरन उनके नाम पर और कर्ज मंजूर कर उन पर ब्याज भरने के लिए दबाव बनाया जाने लगा। कर्ज देने वालों ने परिवार के साथ अभिषेक के दोस्तों को भी फोन कर उनके बदले कर्ज लौटाने की धमकी दी।
पुलिस के मुताबिक, गुजराती में लिखे गए सुसाइड नोट में व्यक्तिगत और आर्थिक परेशानियों के चलते आत्महत्या की बात लिखी गई है लेकिन उसमें ठगी का जिक्र नहीं है। परिवार की ओर से अब इस बात की जानकारी मिली है जिसके बाद बैंक खातों और धमकी देने के लिए इस्तेमाल नंबरों की जांच शुरू कर दी गई है।