ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: बांद्रा कुर्ला में बन रहे फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिरा, 14 मजदूर जख्मी, अस्पताल में भर्ती

मुंबई: मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिर गया. हादसे में कुछ मजदूर घायल हो गए हैं. पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर मौजूद हैं.
अधिकारियों ने बताया कि हादसा सुबह चार बजकर 41 मिनट पर हुआ. घायल मजदूरों को विलेपार्ले के वी एन देसाई अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल के चिकित्सकों ने बताया कि सभी घायलों की हालत स्थिर है.
अधिकारियों ने कहा कि शुरुआती जानकारी के अनुसार, घायलों की उम्र 21 वर्ष से 49 वर्ष के बीच है, जो हादसे के वक्त वहां पर कुछ काम कर रहे थे.

बता दें कि यह फ्लाईओवर सांताक्रूज-चेंबूर लिंक रोड पर बनाया जा रहा है. इससे ईस्ट-वेस्ट लिंक और मुंबई के सबसे बड़े व्यावसायिक जिले बीकेसी में यातायात दबाव कम होगा.
इस बीच, महाराष्ट्र के पर्यावरण एवं पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) ने हादसे की जांच शुरू कर दी है. ठाकरे, बीकेसी जिले के प्रभारी मंत्री भी हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि एमएमआरडीए ने जांच शुरू कर दी है और लापरवाही बरतने के लिए जिम्मेदार किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा.
मंत्री ने अन्य ट्वीट में कहा कि घायल श्रमिकों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है और सभी 14 श्रमिक सुरक्षित एवं ठीक हैं. फ्लाईओवर का निर्माण एमएमआरडीए ही कर रहा है.
घटनास्थल पर एमएमआरडीए के आयुक्त एसवीआर श्रीनिवास ने पत्रकारों से कहा कि बीयरिंग्स के ‘झुकाव’ की वजह से फ्लाईओवर का गर्डर फिसल गया. उन्होंने कहा कि एमएमआरडीए सामग्री की गुणवत्ता के मामले में काफी सख्त है और जांच ‘स्वतंत्र रूप से’ की जाएगी तथा अत्यंत गंभीरता के साथ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.
आगे उन्होंने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है…जो नहीं होना चाहिए. हम विस्तृत जांच करेंगे और (जिम्मेदार लोगों के खिलाफ) कार्रवाई की जाएगी. महाराष्ट्र सरकार के नगरविकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने मौके पर पहुँचकर हालात का जायजा लिया हैं.

वहीँ डीसीपी मंजूनाथ सिंघे ने इसे लेकर जानकारी देते हुए बताया कि हादसे में कोई भी लापता नहीं है. न ही जानमाल की हानि हुई है. यह हादसा किस वजह से हुआ, इसकी जांच की जा रही है.

मानखुर्द के स्क्रैप यार्ड में भीषण आग
मुंबई के मानखुर्द इलाके में शुक्रवार तड़के एक स्क्रैप यार्ड में भी भीषण आग लग गई. मौके पर दमकल की छह गाड़ियां मौजूद हैं. दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. खबर लिखे जाने तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. दमकल विभाग ने जानकारी दी है की अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.