ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: बीएमसी ने बिहार के आईपीएस अधिकारी तिवारी को पृथक-वास केंद्र से दी छुट्टी!

मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में जांच के लिए मुंबई आये पटना सिटी के पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी को बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने शुक्रवार को अपने गृह राज्य लौटने की अनुमति दे दी है।

बता दें कि बिहार के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की जांच के सिलसिले में रविवार को मुंबई पहुंचे थे। यहां पहुंचने के साथ ही उन्हें 15 अगस्त तक के लिए पृथक-वास केंद्र में भेज दिया गया था। बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि तिवारी को पृथक-वास दिशानिर्देशों से छूट दी गयी है और उन्हें अपने गृह राज्य लौटने की अनुमति दे दी गयी है।

बिहार पुलिस ने बृहस्पतिवार को बीएमसी आयुक्त को पत्र लिखकर विनय तिवारी को पृथक-वास दिशानिर्देश से छूट देने और उन्हें लौटने की सुविधा प्रदान करने को कहा था। पत्र में कहा गया था कि अब तिवारी की मुंबई में जरूरत नहीं है और उन्हें सात दिनों के अंदर पटना पहुंचने की आवश्यकता है। इस पर बीएमसी ने बिहार पुलिस को सूचित किया कि वे तिवारी को पृथक-वास दिशानिर्देश से छूट प्रदान कर रहे हैं। विनय तिवारी उपनगरीय क्षेत्र गोरेगांव में एक गेस्ट हाउस में पृथक-वास में थे। अधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी से संबंधित महाराष्ट्र सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार कोई यात्री जो एक सप्ताह से कम समय के लिए राज्य में आ रहे हैं और आगे या वापसी की यात्रा की योजना है, उन्हें इसका विवरण साझा करना होगा और फिर पृथक-वास से छूट दी जाएगी। उन्होंने बीएमसी के आदेश का हवाला देते हुए कहा कि छूट की शर्तों के अनुसार तिवारी को पृथक-वास अवधि की शुरुआत के सातवें दिन (शनिवार, 8 अगस्त) से पहले महाराष्ट्र छोड़ना होगा। उन्होंने कहा कि आईपीएस अधिकारी को यहां अतिरिक्त आयुक्त के कार्यालय में रिटर्न टिकट का विवरण प्रस्तुत करना होगा। अधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपायों के तहत विनय तिवारी को निजी कार में हवाई अड्डे तक की यात्रा करने और सभी आवश्यक सावधानी बरतने को कहा गया है।

एसपी विनय तिवारी पटना रवाना, बोले- ‘मुझे नहीं, जांच को क्वारेंटाईन किया गया
एसपी तिवारी पटना के लिए रवाना हो गए हैं। क्वारेंटाईन से मुक्त होने के बाद उन्होंने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा ‘मैं यह नहीं कहूंगा कि मुझे क्वॉरन्टीन किया गया, सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच को क्वॉरन्टीन किया गया’। बिहार पुलिस की जांच में बाधा डाली गई। बहुत अच्छी याद लेकर हम पटना जा रहे हैं।

आईपीएस विनय तिवारी ने कहा कि मुंबई महानगरपालिका ने उन्हें एसएमएस भेज कर क्वारेंटाईन खत्म करने की जानकारी दी। जिसके बाद वे शुक्रवार को ही पटना रवाना हो रहे हैं।
सुशांत मौत मामले की जांच करने रविवार को मुंबई पहुंचे तिवारी को मुंबई महानगरपालिका ने 14 दिन के लिए क्वारेंटाईन कर दिया था। इसके बाद काफी विवाद हुआ था। बिहार पुलिस ने पत्र लिख कर तिवारी को क्वारेंटाईन से रिहा करने की मांग की थी लेकिन बीएमसी ने इसे ठुकरा दिया था। सुप्रीमकोर्ट की टिप्पणी के बाद बिहार पुलिस ने बीएमसी को एक और खत लिखा और तिवारी को वापस लौटने की छूट देने की मांग की। जिसके बाद बीमसी ने सात दिन के भीतर वापस लौटने पर क्वारेंटाईन खत्म करने की मांग स्वीकार की। जवाबी खत में बीएमसी ने इस बात पर भी हैरानी जताई कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देश सार्वजनिक रूप से उपलब्ध होने के बावजूद इसका पालन नही किया गया!