ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: बीमा कंपनी के खिलाफ राज्यमंत्री बच्चू कडू का ‘प्रहार’

मुंबई: महाविकास आघाडी सरकार में शिवसेना के सहयोगी राज्यमंत्री बच्चू कडू के नेतृत्व वाले प्रहार जनशक्ति पक्ष को भी आंदोलन करने की नौबत आ पड़ी है। मंगलवार को प्रहार संगठन ने अहमदनगर के किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत रबी फसल 2018 से नुकसान भरपाई नहीं मिलने के चलते अंधेरी स्थित बीमा कंपनी के कार्यालय के सामने आंदोलन किया।
प्रहार संगठन के पदाधिकारियों ने अंधेरी पूर्व स्थित फ्यूचर जनरल इंडिया इन्शुरन्स कंपनी के कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया। प्रहार संगठन के प्रवक्ता मनोज टेकाडे ने कहा कि अहमदनगर में फसल बीमा के लिए 3,37,148 किसानों ने आवेदन किया था लेकिन फसल बीमा की नुकसान भरपाई का लाभ केवल 1,29,353 किसानों को मिला है। इसलिए बीमा कंपनी के खिलाफ आंदोलन किया गया। इस आंदोलन के बाद बीमा कंपनी ने सात दिनों के भीतर पात्र किसानों को नुकसान भरपाई देने का आश्वासन दिया है।
बीमा दावे की राशि सरकार के नियमों के अनुसार निर्धारित की जाएगी। किसानों के आवेदन में संशोधन के लिए मौका देने के संबंध में केंद्र सरकार से मांग की जाएगी। इसके बाद लाभार्थी को फसल बीमा का लाभ दिया जाएगा। इसके अलावा बीमा कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी अहमदनगर के जिला कृषि अधिकारी से प्रलंबित मुद्दों पर चर्चा करेंगे।