ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: मां की मौत से दु:खी युवक ने पटरी पर लेट सुसाइड का किया प्रयास, RPF सब इंस्पेक्टर ने बचाई जान!

मुंबई/ठाणे: विरार रेलवे स्टेशन पर एक युवक जान देने के लिए ट्रेन की पटरी पर लेटा, हालांकि इससे पहले कि ट्रेन उसके ऊपर से गुजरती एक RPF सब इंस्पेक्टर ने उसे देख लिया और फुर्ती दिखाते हुए उसे ट्रैक के किनारे खींच लिया। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने RPF के इस कदम की सराहना की।
मिली जानकारी के मुताबिक, घटना 24 फरवरी यानी बुधवार दोपहर की है। प्लेटफार्म नंबर तीन के पास की पटरी पर एक शख्स को लेटे देख प्लेटफार्म नंबर दो पर ड्यूटी कर रहे सब इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार ने फुर्ती दिखाई और पटरी पर छलांग लगाकर और दौड़ते हुए शख्स के पास पहुंचे। ट्रेन 50 मीटर की दूरी पर थी और प्रवीण ने उस शख्स को खींच कर पटरी से किनारे किया।

मां के निधन से दुखी था शख्स
यह पूरी वारदात प्लेटफार्म नंबर 3 पर लगे CCTV कैमरे में कैद हो गयी है। सुसाइड का प्रयास करने वाले शख्स की पहचान किशोर नाईक के रूप में हुई है। जांच में सामने आया है कि वह मां के निधन से दुखी था। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा-‘अपनी माताजी के देहांत से व्यथित, एक व्यक्ति द्वारा विरार स्टेशन पर, रेलवे ट्रैक पर आत्महत्या का प्रयास किया गया, रेलवे सुरक्षा बलों की सतर्कता से, उन्हें समय रहते ट्रैक से हटाकर एक अमूल्य जीवन बचाया गया।’