ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई: मानखुर्द में भाई के साथ लुकाछिपी खेल रही 16 साल की बहन की लिफ्ट की चपेट में आने से हुई मौत!

मुंबई: मुंबई के मानखुर्द इलाके से दिल को झकझोरने वाली एक घटना सामने आई है। यहां 16 साल की बहन अपने चचेरे भाई और उसके दोस्तों के साथ लुका-छिपी का खेल खेल रही थी। जब उसके छिपने की बारी आई तो वो लिफ्ट के पास खुले दरवाजे के पास सिर लगाकर छिप गई। इसी दौरान लिफ्ट भी आ गई जिससे उसके सिर और अन्य हिस्सों में गंभीर चोट आई। परिजन जब लड़की को इलाज के लिए लेकर अस्पताल पहुंचे वहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बारे में पता चलने पर पूरे परिवार और सोसायटी में हंगामा मच गया। जिस लिफ्ट की चपेट में आने से 16 साल की लड़की की मौत हुई उसे मात्र पांच दिन पहले ही चालू किया गया था।
मिली जानकारी के मुताबिक, बच्ची अपने चचेरे भाई और कुछ दोस्तों के साथ लुकाछिपी का खेल खेल रही थी। जब उसकी छिपने की बारी आई तो वो लिफ्ट के पास चली गई, वहां एक चौकोर सा हिस्सा खुला हुआ था। इसी खुले हिस्से में उसने अपना सिर छिपा लिया। इसी दौरान ये हादसा हुआ।
घटना के बारे में पता चलने पर लड़की के परिजनों ने हाउसिंग सोसायटी के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दी है। परिजनों का कहना है कि कंपनी को पहले ही इसे कवर करने के लिए कहा गया था जिस पर उन्होंने ध्यान नहीं दिया और ये हादसा हो गया। कंपनी के लोगों से कहा गया था कि वो दरवाजे की खिड़की खुली न रखें। रेशमा की मां साजन की शिकायत पर मानखुर्द पुलिस ने सोमवार को सोसायटी के सचिव रावसाहेब जाधव और चेयरमैन थॉमस नागक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304-ए के तहत लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया है।
रेशमा के 12 साल के चचेरे भाई ने बताया कि वो छिप गया था, इसी बीच उसने एक असामान्य सी ‌आवाज सुनी, उसके बाद वो उस आवाज को सुनने के लिए लिफ्ट के पास गया, वहां पहुंचकर उसने रेशमा को फंसा हुआ देखा तो दंग रह गया। फिर वो उसकी मदद करने के लिए घर भागा, परिवार के सदस्यों को जब इसके बारे में पता चला तो वो भी मौके की ओर भागे, मौके पर पहुंचने के बाद परिवार के सदस्यों ने लिफ्ट का दरवाजा खोलने की कोशिश की मगर वो जाम पाया गया। इस दरवाजे को खोलने में उन्हें लगभग 15 मिनट का समय लगा। इसके बाद रेशमा को पास के शताब्दी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन आधे घंटे के भीतर उसकी मौत हो गई। घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल में किए गए पोस्टमार्टम के अनुसार, उसके सिर और गर्दन में चोटें आई थीं। बताया जा रहा है कि ‘न्यू साई धाम सोसाइटी’ की लिफ्ट एक साल से अधिक समय से चालू नहीं थी। उसे महज 5 दिन पहले ही चालू किया गया था।