ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई: वडाला पुलिस ने ड्रग्स तस्कर को धरदबोचा; 85 लाख रुपये का चरस बरामद!

मुंबई: मुंबई पुलिस ने मंगलवार को एक खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए शहर के वडाला इलाके से 85 लाख रुपये के मादक पदार्थों की बरामदगी की है। पुलिस को खबर मिली थी कि यहां किसी चीज की एक बड़ी खेप आई है।
पुलिस के मुताबिक, गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार की रात एक टीम बनाकर आरोपितों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया। रात के करीब ग्‍यारह बजे पुलिस को बाइक पर सवार एक शख्‍स दिखा। पुलिस ने उसे रोककर उसकी तलाशी ली और फिर उसके पास से करीब 16.186 किलो चरस बरामद किया गया।
एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब्‍त किए गए चरस की कीमत बाजार में लगभग 85 लाख रुपये है। पुलिस ने 28 वर्षीय आरोपित जाहिद टीपू सुल्तान खान (28) को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (एनडीपीएस) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आरोपी से गहनता से पूछताछ कर रही है और इस काले कारोबार के नेटवर्क का पता लगाने की कोशिश कर रही है। माना जा रहा है कि मामले की आगे की जांच के बाद बड़ा खुलासा हो सकता है। मामले की जांच अभी जारी है।
इस बीच, बीते सोमवार को नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (NCB) ने विदेश मंत्रालय और इंटेलिजेंस ब्‍यूरो (IB) को पत्र लिखकर कुछ अफ्रीकी देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगाने या वीजा नीति को सख्‍त बनाने की अपील की। वजह देश में मादक पदार्थों की तस्‍करी करने संबंधी गतिविधियों में बड़े पैमाने पर अफ्रीकी नागरिकों का शामिल होना उनके सामने चुनौतियां बनकर उभर रही हैं।