दिल्लीनागपुरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: मानव बम जैसे हैं दिल्ली से लौटने वाले तबलीगी जमात के लोग: फडणवीस

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व विधानसभा में विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस ने पिछले महीने दिल्ली के तबलीगी जमात के निजामुद्दीन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने वालों को ‘मानव बम’ करार दिया जो बड़ी आबादी में संक्रमण फैला सकते हैं। फडणवीस ने मरकज में शामिल होने वाले लोगों का पता लगा उनकी जांच करने की मांग की।
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात के बाद बुधवार को जारी वीडियो संदेश में फडणवीस ने कहा, नई दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में कोरोना वायरस से संक्रमित होकर आए लोग ‘मानव बम’ जैसे हैं। वे बड़ी आबादी को संक्रमित कर सकते हैं। उन्होंने कहा, यह जरूरी है कि इन लोगों का पता लगाया जाए और इनका इलाज किया जाए।
सरकार के मुताबिक तबलीगी जमात के मरकज में शामिल होकर विभिन्न राज्यों में लौटे लोगों की वजह से कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में वृद्धि हुई। महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1100 पार हो चुका है जबकि 72 की मौत हो चुकी है। इसी के साथ महाराष्ट्र पूरे देश में सबसे अधिक कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों वाला राज्य बन गया है।

मुंबई के अस्पतालों में 90 फीसदी मरीजों का जमात से संबंध?
अकेले मुंबई शहर ही कोरोना का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बना हुआ है यहां अकेले लगभग 700 कोरोना संक्रमित मरीज हैं और करीब 40 की मौत हो चुकी है। केंद्र सरकार के अनुसार, तबलीगी जमात के आयोजन के चलते पूरे देश में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। मुंबई की झुग्गी-झोपड़ियों में जमात के कनेक्शन के चलते कोरोना वायरस का प्रसार हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुंबई के अस्पतालों में 90 फीसदी मरीजों का तबलीगी जमात से कनेक्शन सामने आया है।