ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: मुकेश अंबानी के घर के बाहर किसने खड़ी की संदिग्ध कार, पुलिस ने किया ये खुलासा…

मुंबई: भारत के सबसे अमीर लोगों में समावेश बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के घर ‘एंटीलिया’ के बाहर संदिग्ध गाड़ी से चेतावनी की चिट्ठी और विस्फोटक मिलने के मामले में मुंबई पुलिस के क्राइम ब्रांच को अहम सुराग हाथ लगे हैं.
क्राइम ब्रांच को मुलुंड टोल प्लाजा का एक सीसीटीवी फुटेज मिला है. इसमें एक सफेद रंग की इनोवा कार मुलुंड टोल प्लाजा से ठाणे में प्रवेश कर रही है.
सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक, कार करीब रात 03 बजकर 05 मिनट पर मुलुंड टोल को पार कर रही है. बताया जाता है कि इसी कार में स्कॉर्पियो का चालक भी पीछे की सीट पर बैठा है.
बताया जाता है कि सुरक्षा एजेंसियां मुलंड के अलावा ठाणे आने वाले सभी रास्तों के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. इसमें ठाणे से घोडबंदर, नासिक और भिवंडी जाने वाले रास्तों के भी सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि इनोवा कार में लगा नंबर प्लेट भी फर्जी पाया गया है.
मालूम हो कि मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास गुरुवार की शाम को एक संदिग्ध स्कॉर्पियो गाड़ी के अंदर जिलेटिन की छड़ें और चार नंबर प्लेट मिले थे. इनोवा कार और स्कॉर्पियो के नंबर फर्जी पाये गये हैं. मुकेश अंबानी के घर के पास से विस्फोटकों के साथ मिले वाहन के पिछले सप्ताह ही चोरी होने की सूचना मिली है.
स्कॉर्पियो का चेचीस नंबर खुरच दिया गया है. अधिकारी के मुताबिक, वाहन मालिक ने टीवी पर खबर देखकर पुलिस आयुक्त कार्यालय जा कर बयान दर्ज कराया. उन्होंने बताया कि स्कॉर्पियो की स्टीयरिंग जाम होने पर 17 फरवरी को आइरोली मुलंड पुल के पास खड़ा किया था. एक पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जाने के कारण उसे वहीं छोड़ दिया था. अगले दिन जब वहां पहुंचा, तो गाड़ी नहीं दिखी. करीब चार घंटे तक ढूंढ़ा, लेकिन नहीं मिली. इसके बाद विक्रोली पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी थी.

फिलहाल यह मामला सुलझने की बजाय और भी उलझता दिख रहा है. ड्राइवर के पकड़ में आने पर ही कोई बड़ा खुलासा इस केस में हो सकता है.
बता दें कि 25 फरवरी की शाम को मुकेश अंबानी के घर के बाहर संदिग्ध कार मिलने का मामला सामने आया था. इस कार में जिलेटिन की 20 छड़ें भी मिली थीं, जिससे पूरे मुंबई में सनसनी फैल गई थी. यही नहीं शुक्रवार को इस गाड़ी से एक धमकी भरा खत मिलने की बात भी सामने आई थी, जिसमें मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को संबोधित करते हुए धमकी दी गई थी. खत में लिखा गया था- ‘मुकेश भैया और नीता भाभी…यह तो सिर्फ ट्रेलर है. पूरा इंतजाम कर लिया गया है.’ गुड नाइट!

स्कॉर्पियो कार के घर के बाहर दिखने के बाद अंबानी फैमिली के घर की सुरक्षा में लगे कर्मियों ने पुलिस को जानकारी दी थी. जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने जांच की तो कार से जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद हुई थीं. हालांकि, पुलिस ने बताया था कि ये निर्माण कार्य में विस्फोट के लिए इस्तेमाल में लाई जाने वाली छड़ें थीं. मामले की जांच मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच और एटीएस को सौंपी गई है. फिलहाल, पुलिस आंतकी ऐंगल से भी इस मामले की जांच कर रही है. ड्राइवर की तस्वीर सामने आने के बाद यह उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही कोई बड़ा खुलासा हो सकता है.