ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई में आफत की बारिश…भारी बारिश के चलते फोर्ट इलाके में भानुशाली इमारत का सामने का हिस्सा गिरा…मालाड में चॉल का रूम गिरा, 2 की मौत

मुंबई: मुंबई शहर में लगातार बीते 24 घंटों से झमाझम बारिश हो रही है इसकी वजह से निचले इलाकों में जलजमाव की समस्या शुरू हो चुकी है. मुंबईकरों के लिए बारिश आफत बनकर आई है. वहीं कई जगहों पर घर और बिल्डिंग का हिस्सा धराशायी हो गया है.
मिली जानकारी के अनुसार, पहली घटना मुंबई के फोर्ट इलाके की है, जहां पर भानुशाली इमारत के सामने का एक हिस्सा गिरा गया है. फिलहाल अभी तक कितने लोग इस हादसे में घायल हैं और कितने अंदर फंसे हैं. इस बात की कोई अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद आनन-फानन में दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और मलबा हटाने का कार्य शुरू कर दिया है.

जीपीओ के सामने कबूतर खाने के पास की पुरानी भानुशाली इमारत का हिस्सा गिरा

मलाड के मालवणी में ढह गया तीन मंजिला मकान, 2 की मौत!
वहीं दूसरी ओर मलाड के मालवणी इलाके में गुरुवार को एक तीन मंजिला मकान ढह गया. इस घटना में कई लोग मलबे में दब गए. वहीं, दो लोगों की इस हादसे में मौत हो गई. मामले की जानकारी मिलने के बाद दमकल विभाग की टीम आनन-फानन में मौके पर पहुंची और मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला गया. यहां पर जो मकान ढहा है उसमें रहने वाली एक 25 वर्षीय महिला और जिस मकान के पास मलबा गिरा है, वहां के एक 18 वर्षीय युवक की इस हादसे में मौत हो गई!

यह हादसा मालवणी इलाके के अब्दुल हमीद मार्ग पर दोपहर करीब 2.30 बजे के करीब हुआ. घटना स्थल पर पहुंचने पर, यह देखा गया कि ग्राउंड प्लस टू-फ्लोर चॉल ढह गया था और इस कारण 5-6 व्यक्ति फंस गए थे.

तेज बारिश से आम जनजीवन अस्त व्यस्त, कई इलाकों में भरा पानी
मुंबई के दादर हिंदमाता, माटुंगा, लोअर परेल, सायन, किंग सर्कल, धारावी, कुर्ला, चेंबूर, घाटकोपर, सांताक्रुज, अंधेरी, मलाड, मालवानी इन सब इलाकों में बारिश का पानी रोड के बगल में बनी दुकानों-घरों में घुसना शुरू हो चुका है. इसकी वजह से दुकानदारों का काफी नुकसान हो गया है. एस वी रोड पर भारी बारिश के चलते सड़कें तालाब में तब्दील हो चुकी हैं.
मौसम विभाग ने बुधवार को ही 48 घंटों के लिए मुंबई समेत राज्य के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी थी. मुंबई में अभी लगातार बारिश का कहर जारी है. अगले चौबीस घंटे मुंबई के लिए मुश्किलों भरे हो सकते हैं. ऐसे में जरूरत हो तो ही घर से बाहर निकलें. बीएमसी की तरफ से उन तमाम लोगों को चेतावनी दी गई है जो मुंबई में नालों के आसपास में रहते हैं बीएमसी ने उन सभी लोगों को कहा है कि वह सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट हो जाएं क्योंकि भारी बारिश की वजह से वहां भी जलजमाव और दुर्घटना हो सकती है.

कुर्ला रेलवे कॉलोनी, साबला नगर में जलजमाव