उत्तर प्रदेशदिल्लीनागपुरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई में शरद पवार बोले- केंद्र हमारे नेताओं के संबंधियों को बना रहा है निशाना!

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) चीफ शरद पवार ने कहा है कि केंद्र सरकार महाविकास अघाड़ी के नेताओं के संबंधियों को निशाना बनाकर हमें तोड़ना चाहती है, लेकिन हम दृढ़ हैं। इनका हम पर कोई असर नहीं होगा।
पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने बुधवार को मुंबई में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार पिछले दो साल से राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार को अस्थिर करना चाह रही है। इसमें असफल होने के बाद अब वह महाविकास अघाड़ी के नेताओं के संबंधियों व उनसे जुड़े लोगों को निशाना बना रही है। प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई, आयकर विभाग व एनआईए जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।
बता दें कि हाल ही में आयकर विभाग ने राज्य के उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार की तीन बहनों के व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर छापा मारा था। माना जा रहा है कि वरिष्ठ नेता पवार की टिप्पणी उन छापों को लेकर ही सामने आई है। पवार ने विशेषकर एनसीबी पर निशाना साधते हुए कहा कि मुंबई में मादक पदार्थों की धरपकड़ के लिए दो एजेंसियां काम करती हैं। एक मुंबई पुलिस का एंटी नार्कोटिक्स सेल व दूसरा एनसीबी। इन दोनों में एंटी नार्कोटिक्स सेल का प्रदर्शन हमेशा एनसीबी से बेहतर रहा है। समझा जाता है कि एनसीबी पर पवार की यह टिप्पणी हाल ही में एनसीबी द्वारा की गई कार्रवाइयों के कारण की गई है, जिसमें अभिनेता शाहरुख खान के पुत्र आर्यन खान भी गिरफ्तार किये गए हैं। राकांपा के प्रवक्ता व मंत्री नवाब मलिक भी एनसीबी की कार्रवाई पर पहले ही कई तरह के सवाल उठा चुके हैं।

कश्मीर में भी बढ़ा चीन का दखल बढ़ा!
भारतीय सीमा में चीन के बढ़ते दखल पर बोलते हुए पूर्व केंद्रीय रक्षा मंत्री शरद पवार ने कहा कि नेपाल, भूटान, बांग्लादेश और श्रीलंका सहित कश्मीर में भी चीन का दखल बढ़ रहा है। ऐसा लग रहा है कि हम चारों ओर से चीन से घिरते जा रहे हैं।

लखीमपुर खीरी की घटना पर योगी पर साधा निशाना
शरद पवार ने लखीमपुर खीरी की घटना पर केंद्र व उत्तर प्रदेश सरकार को घेरते हुए कहा कि लखीमपुर खीरी जैसी घटना पहले कभी नहीं हुई। प्रदर्शनकारी किसानों का कहना है कि वहां केंद्रीय मंत्री का बेटा भी मौजूद था। सर्वोच्च न्यायालय के दखल पर ही मंत्री के बेटे आशीष मिश्र की गिरफ्तारी हो सकी है। पवार ने इस घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ को भी घेरते हुए कहा कि वह अपनी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हट सकते। उन्हें तत्काल इस्तीफा देना चाहिए।

पवार के वार पर फड़णवीस का पलटवार
शरद पवार ने एक दिन पहले की गई पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की भी एक टिप्पणी की खिल्ली उड़ाई। जिसमें फडणवीस ने कहा था कि उन्हें राज्य के लोगों से जिस तरह का प्यार मिलता है, उससे उन्हें लगता है कि वह आज भी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ही हैं। शरद पवार ने फडणवीस की इस बात का मजाक उड़ाते हुए कहा कि सिर्फ एक बार मुख्यमंत्री रहने के बाद भी यदि फडणवीस को ऐसा लगता है, तो मैं उन्हें बधाई देता हूं। मैं तो चार बार इस राज्य का मुख्यमंत्री रहा हूं। इसके बावजूद मुझे तो याद भी नहीं है कि मैं चार बार मुख्यमंत्री रहा हूं।
पवार की इस टिप्पणी के कुछ ही देर बाद इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 40 वर्ष में मैं पहला व्यक्ति हूं, जिसने मुख्यमंत्री के रूप में अपना कार्यकाल पूरा किया है। शरद पवार वरिष्ठ नेता हैं। उन्होंने राज्य के लिए बहुत कुछ किया है, लेकिन चार बार मुख्यमंत्री रहने के बावजूद वह कभी अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए!