ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: राज ठाकरे बोले- घुसपैठियों को बाहर करने के लिए मोदी सरकार को समर्थन

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के मुखिया राज ठाकरे ने गुरुवार को अपनी पार्टी का नया भगवा झंडा जारी किया। उन्होंने पाकिस्तानी और बांग्लादेशी घुसपैठियों को देश से बाहर करने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार को सीएए पर समर्थन देने की घोषणा करते हुए संकेत दिया कि वह अपने चाचा बाल ठाकरे की राजनीतिक विरासत को आगे ले जाना चाहते हैं।
राज ठाकरे ने दिवंगत शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे की जयंती के मौके पर गोरेगांव में एमएनएस की एक रैली को संबोधित किया। उन्होंने सवाल किया- नागरिकता संशोधन कानून पर बहस हो सकती है लेकिन हमें बाहर से अवैध तरीके से देश में आए लोगों को शरण क्यों देनी चाहिए? महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने वाले अपने चचेरे भाई उद्धव ठाकरे पर परोक्ष व्यंग्य कसते हुए राज ठाकरे ने कहा, मैं सरकार बनाने के लिए मेरी पार्टी का रंग नहीं बदलता।

भगवा झंडे पर शिवाजी, कई संगठनों ने जताया विरोध
मनसे के नए झंडे पर छत्रपति शिवाजी महाराज की राज मुद्रा का चित्र है। पार्टी के पहले के झंडे में भगवा, नीले और हरे रंग की पट्टियां थीं। नए झंडे में शिवाजी महाराज की राज मुद्रा को अंकित करने पर शिवसेना और कुछ अन्य संगठनों ने विरोध दर्ज कराया। औरंगाबाद में शिवसेना की जिला इकाई के प्रमुख तथा विधान परिषद सदस्य अंबादास दानवे ने गुरुवार को कहा कि छत्रपति शिवाजी की राज मुद्रा का राजनीतिक कारणों से इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा, हम इसके प्रति अपनी आपत्ति प्रकट करते हैं। हम राज्य सरकार और चुनाव आयोग से संपर्क कर इस मामले में कार्रवाई की मांग करेंगे।

मनसे के नए झंडे को लेकर संभाजी ब्रिगेड के पदाधिकारियों ने किया विरोध

बता दें कि राज ठाकरे ने 2006 में शिवसेना से अलग होकर एमएनएस का निर्माण किया था। औरंगाबाद के सामाजिक संगठन आर. आर. पाटिल फाउंडेशन के अध्यक्ष विनोद पाटिल ने कहा कि वह एमएनएस के झंडे में राज मुद्रा का चित्र देखकर आहत हुए हैं और इस मामले में राज्य सरकार से एमएनएस के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं।