ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

बालासाहेब ठाकरे की जयंती पर पीएम मोदी और राजनाथ सिंह सहित तमाम नेताओं ने दी श्रद्धांजलि!

मुंबई: शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे (बाल ठाकरे) की आज जयंती है। महाराष्ट्र की सियासत में अपना दबदबा रखने वाले शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह से लेकर सभी दिग्गज नेता उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने बालासाहेब ठाकरे की जयंती पर ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। बालासाहेब का जन्म पुणे में २३ जनवरी १९२६ में हुआ था। कार्टूनिस्ट के तौर पर शुरुआत करने वाले ठाकरे ने १९६० में अपना खुद का अखबार ‘मार्मिक’ निकाला था। राजनीति की ओर उनका रुझान उनके पिता केशव सीताराम ठाकरे के कारण हुआ जो महाराष्ट्र को राज्य का दर्जा दिलाने के लिए लड़ रहे थे। १९६६ में उन्होंने शिवसेना की स्थापना की जो आज महाराष्ट्र में सरकार चला रही है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालासाहेब ठाकरे को गुरुवार को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी और कहा कि उन्होंने जनता से जुड़े मुद्दों को उठाने से कभी संकोच नहीं किया।
प्रधानमंत्री ने टि्वटर पर कहा, महान बालासाहेब ठाकरे को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। साहसी और अदम्य, वह जन-कल्याण के मुद्दों को उठाने से कभी नहीं हिचकिचाए। पीएम मोदी ने कहा कि ठाकरे को हमेशा भारतीय लोकाचार और मूल्यों पर गर्व रहा और वह लाखों लोगों के लिए प्रेरणा बने रहेंगे।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी बालठाकरे की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने ट्वीट किया, बालासाहेब ठाकरे देश के उन नेताओं में थे जो अपने पद के कारण नहीं बल्कि क़द के कारण लोगों के बीच माने जाते थे। उनकी निर्भीकता एवं स्पष्टवादिता के लोग क़ायल थे। जनता के मुद्दों की उन्हें खूब समझ थी, जिन्हें वे हमेशा उठाते थे। बालासाहेब की जयंती पर उन्हें मेरी भावपूर्ण श्रद्धांजलि!
बता दें कि बालासाहेब ठाकरे की जयंती पर दादर के शिवाजीपार्क स्थित श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है। जहाँ सबसे पहले राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित दादा पवार उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे।