ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई लॉकडाउन: दिव्यांग युवती ने ट्वीट कर गृहमंत्री से मांगी मदद, मात्र 25 मिनट में मदद के लिए पहुंची पुलिस

मुंबई: लॉकडाउन के चलते लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े इसका सरकार खासा ख्याल रख रही है। महाराष्ट्र से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक दिव्यांग युवती ने प्रदेश के गृहमंत्री को ट्वीट कर मदद मांगी थी। जिसके बाद गृहमंत्री अनिल देशमुख ने तत्काल युवती की मदद के लिए निर्देश दिए।
दरअसल, मलाड पश्चिम में रहने एक 25 साल की दिव्यांग युवती विराली मोदी ने गृहमंत्री को लॉकडाउन के दौरान होने वाली परेशानी से अवगत कराते हुए उन्हें एक ट्वीट किया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि “वो शारिरीक रूप से दिव्यांग है और घर में अकेली रहती है। मैंने घर में खाना बनाने और जरूरी काम करने के लिए एक नौकरानी लगा रखी है लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप और प्रदेश में लॉकडान के चलते वो काम पर नहीं आ पा रही है। ऐसे में मुझे क्या करना चाहिए?”
इस ट्वीट पर तुरंत संज्ञान लेते हुए गृहमंत्री अनिल देशमुख ने संबंधित क्षेत्र के थानाध्यक्ष को फोन कर पूरी बात बताई और तत्काल पूरे इंतजाम करने के निर्देश दिए। युवती के ट्वीट करने के मात्र 25 मिनट बाद ही पुलिस अधिकारी युवती के घर पहुंच गए और सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराईं। इस दौरान उन्होंने युवती को एक विशेष पास के साथ एक ड्राइवर भी मुहैया कराया जिससे वो अपने किसी रिश्तेदार के पास जा सकें।
मात्र 25 मिनट के अंदर मिली इस मदद से विराली आश्चर्यचकित हो गईं! जिसके बाद उन्होंने गृहमंत्री को मदद करने के लिए आभार व्यक्त किया। इसके कुछ समय बाद गृहमंत्री अनिल देशमुख ने युवती की मदद के लिए पहुंची पुलिस टीम की सराहना करते हुए कहा कि जब हम एक अभूतपूर्व स्वास्थ्य संकट के बीच में हैं, तो हम समस्या के मानवीय पक्ष को नहीं भूल सकते। राज्य सरकार किसी भी व्यक्ति को मदद पहुंचाने के लिए तत्पर है।
बता दें कि देश में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में ब्रेक लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन कर दिया है। इस दौरान हर किसी ने खुद को घरों में पैक कर लिया है। लोगों को किसी तरह की परेशानी ना हो इसलिए सरकार ने जीनवावश्यक वस्तुओं के लिए लोगों की आवाजाही को जारी रखा है।