ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: 24वीं मंजिल से नवजात को फेंका, मामला दर्ज, महिला हिरासत में

मुंबई: कांदिवली के लालजीपाडा स्थित एक बहुमंजिला इमारत की 24वीं मंजिल से गुरुवार दोपहर बाद एक नवजात शिशु को फेंक दिए जाने की घटना से हड़कंप मच गया। पुलिस के अनुसार, घटना लालजीपाडा के जय भारत परिसर की है। यह इमारत एसआरए योजना के तहत बनाई गई है। इसमें रहने वाले किसी व्यक्ति ने नवजात को फेंक दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।
सोसायटी के लोगों ने बताया कि शिशु को सोसायटी में तैनात चौकीदार ने खून से सनी हालत में परिसर में गिरा हुआ देखा। चौकीदार ने ही पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शिशु के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉटर्म के लिए बोरिवली स्थित भगवती अस्पताल भेज दिया।

शक के आधार पर महिला हिरासत में
जय भारत सोसायटी की जिस 24वीं मंजिल से शिशु को फेंके जाने की खबर मिली, वहां रहने वाली एक महिला को पुलिस ने शक के आधार पर हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि उसी महिला ने नवजात को अपने घर के शौचालय की खिड़की से फेंका है। कुछ लोग नाजायज संबंध का मामला भी बता रहे हैं।

महिला की मानसिक हालत ठीक नहीं
हालांकि, पुलिस सूत्र बता रहे हैं कि महिला की मानसिक स्थित ठीक नहीं होने की वजह से पुलिस ने उसको मेडिकल सुविधा मुहैया कराई है। स्वस्थ होने पर उससे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। जोन-11 के डीसीपी मोहन दहिकर ने बताया कि घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे से मिले फुटेज की मदद से पुलिस घटना की जांच कर रही है। इस संबंध में कांदिवली पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।