नागपुरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: WTT पुलिस थाने की हिरासत में हुई विजय सिंह की मौत की जांच SIT करेगी

नागपुर: मुंबई के वडाला ट्रक टर्मिनस पुलिस स्टेशन की हिरासत में 26 वर्षीय युवक विजय सिंह की मौत के मामले की एसआईटी से जांच कराने की घोषणा गृहमंत्री एकनाथ शिंदे ने विधानपरिषद में की। उन्होंने सदन को भरोसा दिलाया कि पूरे मामले की विस्तृत जांच कराई जाएगी और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।
शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन विधानपरिषद में भाजपा के विधायक आर.एन सिंह, भाई गिरकर, प्रसाद लाड, विरोधी पक्ष नेता प्रवीण दरेकर, रणजीत पाटील, विद्या चव्हाण सहित अन्य सदस्यों ने इसी साल अक्टूबर में दिवाली के दिन पुलिस हिरासत में मारे गए विजय हृदयनारायण सिंह का मामला उठाया। सदस्यों ने कहा कि एक युवक की पुलिस हिरासत में मौत का मामला बेहद गंभीर है। पुलिस ने उस युवक को बेरहमी से पीटा। और तो और पीने के लिए पानी मांगा तो वह भी नहीं देने दिया। सीने में दर्द की शिकायत के बाद भी पुलिस अस्पताल नहीं ले गई। इतना ही नहीं, पुलिस ने युवक के रिश्तेदार को अस्पताल ले जाने के लिए वाहन भी मुहैया नहीं कराया। प्रसाद लाड और भाई गिरकर ने कहा कि पुलिस ने समय पर वाहन दिया होता, तो शायद वह युवक आज अपने परिवार के साथ होता। सरकार कहती है कि पहली पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है, उसमें मौत की वजह हार्ट अटैक बताई गई है, लेकिन उस 26 साल के युवक को हार्ट अटैक आया ही कैसे? सदस्यों ने एसआईटी जांच की मांग की।
सदस्यों के सवालों का जवाब देते हुए गृहमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि इस मामले में सरकार किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेगी। जिन्होंने पाप किया है उन्हें उसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। शिंदे ने आगे कहा कि दूसरी पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट अब तक नहीं आई है। सरकार कोशिश कर रही है कि जल्द से जल्द रिपोर्ट आए, ताकि पूरी तस्वीर साफ हो सके। गृहमंत्री शिंदे ने अतिरिक्त पुलिस आयुक्त की निगरानी में जांच कराने की बात कही, जिस पर हंगामा होने लगा। सभी दलों के सदस्यों ने एसआईटी जांच की मांग की। इस पर शिंदे ने एसआईटी जांच कराने की घोषणा की। शिंदे ने कहा कि इस मामले में 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है।