उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

यूपी: आजमगढ़ में जहरीली शराब का कहर, 9 लोगों की मौत! दर्जनों की हालत गंभीर

आजमगढ़: यूपी के आजमगढ़ में जहरीली शराब ने एक बार फिर कई लोगों की जान ले ली है। यूपी विधानसभा चुनाव के बीच आजमगढ़ में एक सरकारी दुकान से खरीदी गई शराब (Liquor) पीने के बाद 9 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 10 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हें आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद पूरे इलाके में हाहाकार मच गया है। मामला अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बे का है।
मिली जानकारी के अनुसार, अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल पंचायत में एक देसी शराब की दुकान में रविवार शाम को यह जहरीली शराब बेची गई थी। जिसे पीने के बाद अचानक लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। परिजनों ने आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन इलाज के दौरान 9 लोगों ने दम तोड़ दिया। अभी मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस के तमाम बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और मामले की छानबीन कर रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में शराब ठेके के सेल्समैन को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दी है।
इधर बड़ी संख्या में हुई मौतों के बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और नाराज लोगों ने दोपहर दो बजे पटेलनगर के पास माहुल-अंबारी मार्ग जाम कर दिया। ग्रामीणों ने मृतकों के परिजनों को एक करोड़ मुआवजा देने और ठेका बंद कराने की मांग उठाई। कई घंटों की मशक्कत के बाद SDM फूलपुर ने ठेका बंद कराने और हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया।

जहरीली शराब पीने की वजह से इन लोगों की हुई मौत!
1. फेकू (32) निवासी माहुल, थाना अहरौला
2. झब्बू (45) निवासी माहुल, थाना अहरौला
3. रामकरन बिंद (55) निवासी माहुल, थाना अहरौला
4. अच्छेलाल (40) निवासी माहुल, थाना अहरौला
5. सतिराम (45) निवासी माहुल, थाना अहरौला
6. विक्रम बिंद (55) निवासी रसूलपुर, थाना अहरौला,
7. पंचम (60) निवासी लहुरमपुर, थाना पवई,
8. बुद्धू (50) निवासी राजापुर, थाना पवई,
9. छेदी (54) निवासी राजापुर माफी, कोतवाली फूलपुर
10. रामप्रीत (55) निवासी दक्खिनगांवा, कोतवाली फूलपुर

आजमगढ़ में जहरीली शराब का कहर, 9 लोगों की मौत! दर्जनों की हालत गंभीर
आजमगढ़ में जहरीली शराब का कहर, 9 लोगों की मौत! दर्जनों की हालत गंभीर