Uncategorised

यूपी में तौकते तूफान का कहर: 24 घंटे से हो रही बारिश, छत गिरने से मां सहित 3 बच्चों की मौत!

शामली: अरब सागर से उठे चक्रवाती तौकते तूफान की तबाही का मंजर अब उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है। प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ पिछले 24 घंटों से रुक-रुक कर हो रही बारिश की वजह से कई मकान गिर गए। वहीं शामली जिले में एक मकान की छत ताश के पत्ते की तरह ढह गई जिसमें एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद इलाके में कोहराम मच गया। मरने वालों में मां के साथ तीन बच्चे शामिल हैं।
दरअसल, तूफान का यह कहर शामली जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला पंसारियान में देखने को मिला। यह हादसा उस वक्त हुआ जब पूरा परिवार गहरी नींद में सोया हुआ था। मकान की छत गिरने से मलबे में पूरा परिवार दब गया। जिसमें मां और दो बेटी और एक बेटे की मौत की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं पिता और एक बेटे को पड़ोसियों ने किसी तरह जिंदा बचा लिया।
पड़ोसियों ने बताया कि गुरूवार रात करीब 5 बजे का वक्त था, जब यह दर्दनाक हादसा हुआ। हम सभी लोग सो रहे थे, तभी चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। भागकर पहुंचे तो मलबे के नीचे दो बेटी, एक बेटा और मां मिट्टी के नीचे दबे हुए थे। सभी सदस्यों को बाहर निकाला और पास के अस्पताल लेकर जा ही रहे थे कि रास्ते में उनकी मौत हो गई।
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव बरामद कर जांच के लिए भेजे। मरने वालों में 36 वर्ष से अफसाना (माँ), 14 वर्षीय सुहेल (पुत्र), 12 वर्षीय सानिया (पुत्री) व 10 वर्षीय इरन (पुत्री) शामिल हैं।
बताया गया है कि हादसे के पहले पिता और एक बेटा पेशाब करने के लिए बाहर निकले थे, जिसकी वजह से उनकी जान बच गई। जो मकान गिरा है उसकी छत लकड़ी की कड़ियों से बनी हुई थी।